ये दिवाली होगी ‘अक्षय’ वाली, हाउसफुल-4 बन सकती है फेस्टिव सीजन की सबसे बड़ी फिल्म

Views : 1777  |  0 minutes read
Akshay Kumar

फिल्म इंडस्ट्री में अक्षय कुमार एक ऐसे अभिनेता के रूप में पहचाने जाते है जिन्होंने अपने सिने करियर में हर जॉनर की फिल्मों में अभिनय का जौहर दिखाया है। ‘गोल्ड’ में हॉकी कोच हो या ‘मंगलमिशन’ में वैज्ञानिक, ‘केसरी’ का खूखांर योध्दा हो या 2.0 का सुपरविलेन। फिल्मी पर्दे पर अक्षय अपने किरदार के साथ एक्सपेरिमेंट करने से कभी नहीं कतराते। यही वजह है कि अक्षय को बॉलीवुड का ‘खिलाड़ी’ कहा जाता है। जिसे फिल्मों में अपने किरदार के साथ बखूबी खेलना आता है।

अक्षय कुमार ने तीनों खान्स को पीछे छोड़ा, बने नंबर 1

Shahrukh, Salman and Amir

अक्षय कुमार पिछले कुछ सालों से बॉलीवुड में अपनी जबरदस्त धाक जमाने में कामयाब हुए है। अक्षय की फिल्में हर साल बॉक्स ऑफिस पर सफलता के नए झंडे गाढती नजर आती रही है। 53 साल की उम्र में अक्षय एक के बाद एक कई धुंआधार फिल्में कर रहे हैं। तो वहीं उनके हमउम्र अभिनेता साल में इक्की दूक्की फिल्मों में नजर आते हैं।

क्यों एक साथ बड़े पर्दे पर नहीं दिखे किंग खान और खिलाड़ी कुमार, शाहरूख ने बताई असली वजह

शाहरुख, सलमान जैसे सुपरस्टार्स का जलवा भी पर्दे पर बेअसर साबित हो रहा है। शाहरुख आखिरी बार फिल्म ‘जीरो’ में नजर आए थे जो बॉक्स ऑफिस पर जीरो ही साबित हुई। वहीं बात करें ‘बजरंगी भाईजान’ की तो इस साल उनकी एकमात्र फिल्म ‘भारत’ रिलीज हुई है जो बॉक्स ऑफिस अच्छा कारोबार करने में सफल रही। भारत से पहले सलमान की ‘रेस-3’, ‘ट्यूबलाइट’ जैसी फिल्में आई जो दर्शकों का दिल जीतने में असफल साबित हुईं। ऐसे में आज बॉलीवुड में अक्षय का कोई सानी नहीं है। अभिनेता अक्षय कुमार पिछले कुछ सालों से बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाए हुए हैं।

पिछले पांच सालों में अक्षय के सिने करियर में गजब का बूम देखने को मिला है। अक्षय ने साल 2015 में ‘गब्बर इज बैक’, 2016 में ‘एयरलिफ्ट’, ‘हाउसफुल-3’, ‘रुस्तम’, 2017 में ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’, ‘जॉली एलएलबी-2’, साल 2018 में ‘पैडमैन’, 2.0 और ‘गोल्ड’ और इस साल ‘केसरी’, ‘मिशन मंगल’ जैसी सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को दी हैं। अपनी फिल्मों के जरिए अक्षय हमउम्र अभिनेताओं को पिछे छोड़ फिल्म इंडस्ट्री में नंबर 1 पर बने हुए हैं।

अक्षय कुमार का नया कारनामा, फोर्ब्स की इस लिस्ट में हॉलीवुड के बड़े नामों को भी छोड़ा पीछे

किरदारों के साथ करते हैं एक्सपेरीमेंट

अक्षय को फिल्मों में एक सी छवि में बंधने की बजाय डिफरेंट रोल करना पसंद है। एकरुपता से बचने के लिए अक्षय ने हर जॉनर की फिल्मों में काम किया है। हवलदार ईश्वर सिंह, राकेश धवन, हॉकी कोच तपन दास, लक्ष्मीकांत चौहान, केशव, रणजीत कट्याल, रुस्तम पॉवरी जैसे कई दमदार किरदार हैं जिन्हें अक्षय ने बखूबी पर्दे पर साकार किया है। यही वजह है कि बॉलीवुड में अक्षय हर निर्माता निर्देशक की पहली पसंद बनते जा रहे हैं।

अगर नहीं होती अक्षय कुमार को ये गलतफहमी तो नहीं मिलता बॉलीवुड को ‘खिलाड़ी कुमार’

अक्षय की टक्कर में कोई दूसरी मूवी नहीं होगी रिलीज

Housefull 4

अक्षय कुमार की फिल्मों का सिलसिला यहीं नहीं थमा है। बॉलीवुड में एक के बाद एक लगातार हिट, सुपरहिट फिल्में देने का सिलसिला अभी जारी है। इसी कड़ी में इस साल की उनकी आखिरी फिल्म ‘हाउसफुल-4’ रिलीज के लिए तैयार है। जो सिनेमाघरों में 25 अक्टूबर यानि दिवाली के मौके पर रिलीज होने जा रही है। फरहाद सामंझी के निर्देशन में बनी इस मल्टीस्टारर में अक्षय के अलावा बॉबी देओल, रितेश देशमुख, कृति सेनॉन, कृति खरबंदा, पूजा हेगड़े, राणा डग्गुबती नजर आएंगे। दिवाली पर अक्षय की फिल्म रिलीज हो रही है। दिलचस्प बात ये है कि बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का किसी दूसरी बड़ी फिल्म से क्लैश नहीं है। अक्षय की फिल्मों को मिल रही दमदार सफलता को देखते हुए अब शायद ही कोई निर्माता निर्देशक बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्म से क्लैश कराने का जोखिम उठाए।

अक्षय कुमार की ‘हाउसफुल-4’ का ट्रेलर रिलीज, फिल्म में ये स्टार्स लगाएंगे कॉमेडी का तड़का

सिने करियर में पहली बार निभाने जा रहे हैं ये किरदार

Laxmmi Bomb

हालिया अक्षय की फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ का फर्स्ट लुक सामने आया है। नवरात्रि के मौके पर अक्षय ने फिल्म से अपना लुक रिलीज कर दिया है। जिसकी जमकर चर्चाएं हो रही है। फिल्म में अक्षय का लुक बिलकुल वैसा ही है जैसा कि टाइटल लक्ष्मी बॉम्ब से पता चलता है – एक पटाखा जो हैरान और खौफनाक होगा। पोस्टर में अक्षय साड़ी पहने मां दुर्गा की प्रतिमा के सामने गुस्से में ट्रांसजेंडर लक्ष्मी के अवतार में नजर आ रहे हैं। उनका ये अवतार बेहद पावरफुल नजर आ रहा है। आपको बता दें कि सिने करियर में ये पहली बार है जब अक्षय ट्रांसजेंडर का रोल निभाने जा रहे है। फिल्म में उनके अलावा कियारा आडवाणी है। यह फिल्म अगले साल के मध्य तक रिलीज होगी।

COMMENT