अक्षय कुमार का नया कारनामा, फोर्ब्स की इस लिस्ट में हॉलीवुड के बड़े नामों को भी छोड़ा पीछे

Views : 2902  |  0 minutes read
chaltapurza.com

प्रतिष्ठित अमेरिकी पत्रिका फोर्ब्स ने वर्ष 2019 में दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स (सेलिब्रिटी) की एक लिस्ट जारी की है। फोर्ब्स की ओर से जारी टॉप-100 स्टार्स की लिस्ट में इस बार एकमात्र भारतीय स्टार शामिल है। फोर्ब्स की इस लिस्ट में भारत से केवल अक्षय कुमार ही जगह बना पाए हैं। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि फोर्ब्स की इस लिस्ट से सलमान खान जैसे बड़े स्टार भी बाहर हो गए हैं।

2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार हैं अक्षय

अक्षय कुमार वर्ष 2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड स्टार हैं। फोर्ब्स की इस लिस्ट में यह साफ हो गया है कि बॉलीवुड में अक्षय कमाई करने के मामले में नंबर 1 पर हैं। इस लिस्ट में कभी भारत के चार बड़े स्टार अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार शामिल हुआ करते थे, लेकिन इस साल फोर्ब्स की लिस्ट में सिर्फ अक्षय का नाम ही शामिल हैं। टॉप-100 की लिस्ट में अक्षय कुमार 51वें नंबर पर हैं। वर्ष 2019 की हाइएस्ट पेड सेलेब्रिटी लिस्ट में अक्षय का 33वां नंबर है।

chaltapurza.com

अक्षय की कमाई 444 करोड़ रुपए पहुंची, शाहरुख दूसरे साल भी बाहर

फोर्ब्स की इस लिस्ट के अनुसार, अक्षय कुमार की कमाई 6.5 करोड़ डॉलर यानी करीब 444 करोड़ रुपए है। उन्होंने पिछले एक साल में एक फिल्म के लिए 34 करोड़ रुपए से 68 करोड़ रुपए तक लिए। बता दें, वर्ष 2018 की लिस्ट में अक्षय 270 करोड़ रुपए की कमाई के साथ इस लिस्ट में 76वें नंबर पर थे।

Read More: चोकर्स साबित हुए कप्तान विराट कोहली, नहीं दिला सके टीम को ख़िताब!

बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान इस बार लिस्ट से बाहर हो गए हैं। पिछले साल 3.77 करोड़ डॉलर यानी करीब 257 करोड़ रुपए की कमाई के साथ उनका 82वां नंबर था। शाहरुख खान का लगातार दूसरे साल लिस्ट में नाम शामिल नहीं है। शाहरुख पिछले साल भी लिस्ट से बाहर थे। वर्ष 2017 की लिस्ट में उनका 65वां नंबर था।

chaltapurza.com

टेलर स्विफ्ट टॉप पर, काइली दूसरे और कान्ये वेस्ट तीसरे नंबर पर

फोर्ब्स पत्रिका की वर्ष 2019 की हाइएस्ट पेड सेलेब्रिटी लिस्ट में अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट टॉप पर हैं। पिछले एक साल में उन्होंने 18.5 करोड़ डॉलर यानी करीब 1263 करोड़ रुपए की कमाई की। दूसरे नंबर पर काइली कॉस्मेटिक्स की काइली जेनर हैं। उन्होंने बीते एक साल में 17 करोड़ डॉलर यानी करीब 1161 करोड़ रुपए कमाए हैं। तीसरे स्थान पर म्यूजिशियन कान्ये वेस्ट है। फुटबॉलर लियोनेल मैसी चौथे और क्रिस्टियानो रोनाल्डो छठे नंबर पर हैं।

COMMENT