पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद, एक जवान गंभीर रूप से घायल

Views : 2209  |  3 minutes read
Jammu-Kashmir-Police

जम्मू-कश्मीर राज्य में ​हाल के दिनों में कई आतंकियों के खात्मे से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं। इसी बीच गुरुवार को पुलवामा में आतंकियों ने नाका पार्टी पर हमला किया। इस हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के दो जवान घायल हो गए। घायल जवानों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात अनूप सिंह शहीद हो गए हैं, जबकि एक कांस्टेबल मोहम्मद इब्राहिम गंभीर रूप से घायल हैं। घायल जवान का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। उधर, नाका पार्टी पर हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाशी के लिए अभियान शुरू कर दिया है।

एक दिन पहले बीएसएफ नाके पर भी किया हमला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले श्रीनगर जिले के बाहरी इलाके पांदच चौक में बुधवार शाम आतंकियों ने सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के एक नाके पर हमला किया था। हमले में दो जवान शहीद हो गए थे, जबकि हमले के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। साथ ही ये आतंकी दोनों जवानों के हथियार भी अपने साथ ले गए। जानकारी के अनुसार, श्रीनगर जिला मुख्यालय से 17 किलोमीटर दूर पांदच चौक इलाके में बीएसएफ की 37वीं बटालियन की टुकड़ी नाके पर तैनात थी। शाम पांच बजे एक मोटर साइकिल पर सवार तीन आतंकी वहां पहुंचे और जवानों को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध गोलियों की बरसात करने लगे।

इस हमले में गंभीर रूप से घायल दोनों जवानों को मौके पर पहुंचे सुरक्षा बल आनन-फानन में श्रीनगर स्थित शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (स्क्म्सि) ले गए। इस बीच एक जवान ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे जवान ने अस्पताल में आखिरी सांस ली। इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार की शाम आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया था। इसमें पुलिस का एक जवान शहीद हो गया था।

Read More: श्रीनगर में सेना ने दो आतंकी किए ढेर, तीन जवान मामूली रूप से घायल

जम्मू कश्मीर पुलिस के ये जवान फ्रीसल चौक पर ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान वहां पहुंचे आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में आमिन नाम का एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। जवानों को लहूलुहान हालात में सड़क पर गिरते देखकर आतंकी मौके से फायरिंग करते हुए भाग निकले।इसके बाद साथी पुलिसकर्मियों ने आमिन को तत्काल पास के अस्पताल में पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

COMMENT