पीएम मोदी पश्चिम बंगाल और ओडिशा में ‘अम्फान’ से प्रभावित इलाकों का करेंगे हवाई सर्वे

Views : 1666  |  3 minutes read
PM-Narendra-Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ से प्रभावित हुए कई जिलों के इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे। अम्फान तूफान की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी नुकसान हुआ है। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे और समीक्षा बैठक में भी हिस्सा लेंगे, जिसमें प्रभावित लोगों के राहत व पुनर्वास को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

ममता बनर्जी और नवीन पटनायक के साथ करेंगे दौरा

आपकी जानकारी के लिए बता दें, पीएम मोदी शुक्रवार सुबह पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री बशीरहाट में प्रशासन के साथ बैठक करेंगे। करीब दोपहर एक बजे वह ओडिशा पहुंचेंगे और प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा करेंगे।

दरअसल, अम्फान तूफान की वजह से पश्चिम बंगाल में 72 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। सीएम ममता बनर्जी ने मारे गए लोगों के परिवारजनों के लिए मुआवजे का ऐलान करते हुए पीएम मोदी से प्रभावित इलाकों का दौरा करने की अपील की थी। तेज हवाओं और जोरदार बारिश के साथ चक्रवाती तूफान अम्फान ने बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में दस्तक दी।

Read More: ‘अम्फान’ से बंगाल में 72 लोगों की मौत, सीएम ममता बनर्जी ने मोदी से मांगी मदद

बता दें कि बीते 20 वर्षों में पूर्वी तट से टकराने वाले इस दूसरे सबसे शक्तिशाली तूफान ने भारी तबाही मचाई है। अम्फान नाम के इस तूफान ने अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को उखाड़ फेंका। भारतीय मौसम विभाग द्वारा ‘महातूफान की श्रेणी’ में रखे गए इस चक्रवाती तूफान की वजह से दोनों राज्यों में भारी नुकसान हुआ है।

COMMENT