श्रीनगर में सेना ने दो आतंकी किए ढेर, तीन जवान मामूली रूप से घायल

Views : 1791  |  3 minutes read
Srinagar-Encounter

श्रीनगर के कानेमजार नवाकदल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने मोर्चा संभाला हुआ है। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के हैं। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार व गोलाबारूद बरामद हुआ है। मारे गए आतंकियों में श्रीनगर का जुनैद अशरफ खान और पुलवामा का तारिक अहमद शेख शामिल है। जुनैद हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ का बेटा था।

सुबह करीब तीन बजे सुरक्षाबलों का आतंकियों से सामना हुआ

इस मुठभेड़ को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि सोमवार रात श्रीनगर में पुलिस के एक विश्वसनीय सूत्र से जानकारी मिलने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। रात में भी गोलीबारी हुई। डीजीपी ने बताया कि सुबह फिर से फायरिंग शुरू हुई है और मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ को लेकर कोई अफवाह न फैले इसको देखते हुए प्रशासन ने श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दी है।

वहीं तलाशी अभियान के दौरान सुबह करीब तीन बजे सुरक्षाबलों का आतंकियों से सामना हुआ। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला किया। हालांकि ग्रेनेड सुरक्षाबलों से पहले ही गिरा, जिसमें तीन जवान मामूली रूप से घायल हुए। इनमें से दो जम्मू कश्मीर पुलिस के और एक सीआरपीएफ का जवान शामिल है। मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों की ओर से इस ऑपरेशन को बहुत सावधानी से अंजाम दिया जा रहा है क्योंकि यह घनी आबादी वाला आवासीय क्षेत्र है।

श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवा अस्थायी रूप से बंद

मुठभेड़ स्थल के इर्द-गिर्द वाले सभी रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। मुठभेड़ को लेकर कोई अफवाह न फैल इसके मद्देनजर प्रशासन ने श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवा अस्थायी रूप से बंद कर दी है। केवल बीएसएनएल पोस्टपेड पर कॉलिंग सुविधा चल रही है। करीब दो साल बाद श्रीनगर में यह मुठभेड़ हो रही है।

COMMENT