मशहूर हॉलीवुड एक्टर केविन डॉब्सन का 77 साल की उम्र में निधन

Views : 788  |  3 minutes read
Actor-Kevin-Dobson-Death

मशहूर अमेरिकन एक्टर केविन डॉब्सन का 77 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्हें अमेरिका के चर्चित टीवी शो ‘कोजाक’ और ‘नोट्स लैंडिंग’ में शानदार अभिनय के लिए जाना जाता था। डॉब्सन ने सोमवार को कैलिफोर्निया के स्टॉकटन में अपने जीवन की आखिरी सांस ली। एक्टर के निधन की जानकारी यूनाइटेड वेटरन्स काउंसिल ऑफ सैन जोकिन काउंटी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी। आपको बता दें कि केविन डॉब्सन सैन जोकिन काउंटी के चेयरमैन भी रह चुके थे।

न्यूयॉर्क के क्वींस में जन्मे थे केविन डॉब्सन

एक्टर केविन डॉब्सन के निधन की ख़बरों के बाद सोशल मीडिया पर उनके फैंस शोक व्यक्त कर रहे हैं। साथ ही अमेरिकी सिनेमा में उनके ख़ास योगदान के लिए भी उन्हें याद किया जा रहा है। केविन डॉब्सन का जन्म 18 मार्च, 1943 को अमेरिका में न्यूयॉर्क के क्वींस में हुआ था। डॉब्सन लांग आइलैंड रेलमार्ग में कंडक्टर भी रह चुके थे। बतौर कलाकार उन्होंने अपने अभिनय कॅरियर की शुरुआत वर्ष 1968 में अमेरिकन टीवी शो ‘वन लाइफ टू लीव’ से की थी। शो में उनके किरदार का नाम गवर्नर हैरिसन ब्रुक था।

Read: हॉलीवुड एक्ट्रेस-सिंगर नाया रिवेरा की मौत, छह दिन बाद लेक पीरू के पास मिली लाश

इस शो के बाद केविन डॉब्सन अमेरिका के ‘द डॉक्टर्स’, ‘कोजाक’ और ‘द ग्रेटस्ट हीरो ऑफ द बाइबल’ सहित कई टीवी शोज अभिनय करते नज़र आए थे। इसके अलावा उन्होंने हॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में भी काम किया और लाखों सिने दर्शकों का दिल जीता। डॉब्सन ने हॉलीवुड फिल्म ‘मिडवे’, ‘ऑल नाइट लांग’ और ‘डार्क पावर’ सहित कई फिल्मों में एक्टिंग की थी। केविन डॉब्सन को हॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने भी श्रद्धांजलि दी हैं।

COMMENT