हॉलीवुड एक्टर ने शूटिंग के दौरान गलती से चलाई गोली, सिनेमैटोग्राफर की मौत व डायरेक्टर घायल

Views : 714  |  3 minutes read
accident-on-hollywood-set

न्यू मैक्सिको के एक फिल्म सेट पर शुक्रवार को अमेरिकी अभिनेता एलेक बाल्डविन (Alec Baldwin) ने गलती से सिनेमैटोग्राफर पर गोली चला दी। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस घटना में फिल्म निर्देशक भी घायल बताए जा रहे हैं। उनकी हालत गंभीर है। सिनेमैटोग्राफर का नाम हलिना हचिन्स था और उनकी उम्र 42 वर्ष थी।

सेट पर गलती से चली गोली

पुलिस का कहना है कि यह घटना सेंटा-फे-फिल्म सेट पर हुई। बाल्डविन फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे थे। शूटिंग के दौरान बाल्डविन ने प्रॉप गन से गोली चला दी, जिससे महिला सिनेमैटोग्राफर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अभी तक इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। पुलिस का कहना है कि वह घटना की छानबीन कर रही है।

लापरवाही ने ली सिनेमैटोग्राफर की जान

हैरानी की बात यह है कि हादसा उस बंदूक से हुआ, जिसका इस्तेमाल फिल्म में किया जा रहा था। हादसे के बाद हलिना (सिनेमैटोग्राफर) को तुरंत अल्बुकर्क के न्यू मैक्सिको अस्पताल ले जाया गया था। लेकिन, उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। वहीं फिल्म के डायरेक्टर भी अस्पताल में मौत की जंग लड़ रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे शूटिंग पर मौजूद क्रू से पूछताछ करने के बाद ही अभिनेता पर लापरवाही का केस बनाएंगे।

हॉलीवुड फिल्मों में होता है असली सामान का इस्तेमाल

हॉलीवुड के ज्यादातर निर्देशक अपनी फिल्म में किसी सीन को शूट करने के लिए असली सामान को इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, जिससे परदे पर वह चीज नकली न दिखे। चाहे बात कार की हो या फिर बंदूक की। लेकिन इस असली नकली के चक्कर में एक लोकप्रिय सिनेमैटोग्राफर ने अपनी जान गवा दी। जिस प्रॉप गन से शूटिंग चल रही है थी वह असली ही होती है, लेकिन इसमें बुलेट्स की जगह ब्लैंक कार्टरिज भरा जाता है।

ऑस्कर ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ अवॉर्ड जीतने के बाद सबसे महंगी एक्ट्रेस बन गई थी चार्लीज थेरॉन

COMMENT