जयपुर तक पहुंचा टिड्डी का आतंक, रिहायशी इलाकों में देखी गई आवाजाही

Views : 936  |  3 minutes read

राजधानी जयपुर में एक तरफ कोरोना का प्रकोप है तो दूसरी ओर अब सोमवार को शहर के कुछ आबादी क्षेत्रों में टिड्डियों की आवाजाही व आंतक देखा गया है। इधर टिड्डी दल के हमले को लेकर अब राज्य सरकार ने भी कमर कस ली है।

देर रात जयपुर के ग्रामीण तो सुबह जयपुर शहर में पहुंची टिड्डियां

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार देर रात जयपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में टिड्डियों ने एंट्री की तो सोमवार सुबह जयपुर शहर के कुछ कॉलोनियों में दस्तक दी और छतों के उपर मंडराती रही व बैठ गई। इस दौरान लोगों को अपने घरों से टिड्डियों को भगाने में काफी परेशानियां उठानी पडी और छतों पर ​जमकर बैठी इन टिड्डियों को दूर करने के लिए बर्तन आदि बजाकर शोर करना पडा।

दौसा जिले की ओर बढ़ गई

राजधानी जयपुर में आतंक मचाने के बाद टिड्डियों का ये दल दौसा की तरफ आगे बढ़ गया है। दरअसल खेतों में अभी कोई फसल तैयार होकर खड़ी नहीं है इसलिए ये दल अब पेड़ों को नुकसान पहुंचा रहा है और जगह जगह आतंक मचा रहा है।

Read more: राजस्थान में कोरोना संक्रमित संख्या 7 हजार पार, जयपुर में 78 नए केस

पाकिस्तान से गंगानगर में किया था प्रवेश

जानकारी के अनुसार टिड्डियों के दलों ने सबसे पहले 11 अप्रैल को पाकिस्तान से श्रीगंगानगर में प्रवेश किया था और वहां कपास की फसल को नुकसान पहुंचाया था। उसके बाद यह दल प्रदेश के कई जिलों में घूम कर आतंक मचाता हुआ अब राजधानी जयपुर में पहुंचा था। इधर टिड्डी नियंत्रित करने वाली टीमों ने कल रात ही जयपुर में कीटनाशक का छिड़काव कर ऑपरेशन किया था और अब राज्य का कृषि विभाग भी ड्रोन से पेस्टीसाइ़ड स्प्रे करवाएगा।

COMMENT