राजस्थान में कोरोना संक्रमित संख्या 7 हजार पार, जयपुर में 78 नए केस

Views : 875  |  3 minutes read

राजस्थान में कोरोना का कहर अभी बना हुआ है और अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 7 हजार को पार कर चुकी है। लेकिन चिंताजनक बात यह है कि राजधानी जयपुर में अभी कोरोना के मरीज थम नहीं रहे हैं और 78 नए केस सामने आए हैं वहीं जयपुर शहर के साथ भी अब ग्रामीण क्षेत्रों से कोरोना के मरीज सामने आने लगे हैं।

जयपुर शहर के साथ गांवों में भी फैला संक्रमण

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जयपुर शहर में अलग-अलग जगह कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं तो वहीं अब जयपुर जिले के गांवों में भी पॉजिटिव मामले अचानक सामने आने लग गए हैं। राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमितों के कुल मामले रविवार को 1817 तक पहुंच गए हैं और रात 9 बजे तक 78 नए केस भी सामने आए हैं और प्रवासी मजदूरों की वजह से लगभग 1 दर्जन गांवों में संक्रमण भी फैलने की आशंका है।

Read More: देश में 2 महीने बाद घरेलू उड़ान सेवा शुरू, पैसेंजर ने इस तरह किया सफर

पॉजिटिव मामले मिलने के बाद जयपुर के इन क्षेत्रों में अब कर्फ्यू

गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना संक्रमण के नए मामले काफी संख्या में रोज आ रहे हैं और अब कई क्षेत्रों में पुलिस का कर्फ्यू लगा हुआ है। जानकारी के मुताबिक बीते शनिवार शाम को संक्रमित केस आने के बाद राजधानी की भट्टा बस्ती, करणी विहार व प्रताप नगर थाना क्षेत्र के चिंहित एरिया में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है और कर्फ्यू वाले इलाके में आमजन की आवाजाही भी बंद है। जयपुर में अब तक 36 थाना क्षेत्रों के 86 चिन्हित स्थानों में पूर्ण व आंशिक कर्फ्यू लागू हुआ है।

जेल में पुन: मिले कोरोना पॉजिटिव

जयपुर में कुछ दिनों पहले जेल में कोरोना विस्फोट हुआ था और अब एक बार पुन: केस आए हैं जिसमें सेंट्रल जेल में 10 तो जिला जेल में 13 नए केस मिले हैं। इसके अलावा उदयपुर में 21,राजसमंद में 24, नागौर में 47 केस ज्यादा संख्या में आए हैं।

COMMENT