इंडियन एयरफोर्स ने My IAF ऐप लॉन्च की, ये जानकारी मिलेगी ऐप्लिकेशन पर

Views : 712  |  3 minutes read
My-IAF-App-Launch

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) में कॅरियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए एक बड़ी खुशख़बरी आई है। दरअसल, आईएएफ ने एक मोबाइल ऐप्लिकेशन My IAF लॉन्च कर दिया है। इस ऐप के जरिए इंडियन एयरफोर्स में कॅरियर संबंधित जानकारी और नौकरी का पूरा विवरण मिल सकेगा। ऐप के जरिए अभ्यर्थी को अधिकारी और एयरमैन जैसे सभी पदों के लिए होने वाली चयन प्रक्रिया, प्रशिक्षण पाठ्यक्रम, वेतन और अन्य जानकारी उपलब्ध हो सकेंगी।

डिजिटल इंडिया मुहिम के तहत लॉन्च की My IAF ऐप

भारतीय वायुसेना ने अपने My IAF ऐप को वायुसेना अध्यक्ष एयर मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया की अगुवाई में लॉन्च किया। इस दौरान कई बड़े वायुसेना अधिकारी भी मौजूद रहे। जानकारी के अनुसार, ऐप को डिजिटल इंडिया मुहिम के तहत लॉन्च किया गया है। ऐप की लॉन्चिंग के बाद भारतीय वायुसेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसके बारे में जानकारी दी गई।

आपको बता दें कि देश में हर साल लाखों युवा वायुसेना में भर्ती होने का सपना देखते हैं, जिनमें से बहुत कम सफ़ल हो पाते हैं। साथ ही कई इच्छुक युवाओं तक भर्ती की जानकारी नहीं पहुंच पाती है। ऐसे में आज के इस डिजिटल युग में भारतीय वायुसेना द्वारा My IAF ऐप लॉन्च करना उन ​अभ्यर्थियों के लिए फायदेमंद साबित होगा, जो दूरदराज गांवों-कस्बों में रहते हैं और एयरफोर्स में भर्ती होकर देश की सेवा का सपना देखते हैं।

Read More: ‘रेलयात्री’ के सर्वर से सात लाख यात्रियों का डाटा हुआ लीक, कई जानकारी सार्वजनिक

My-IAF-App-

COMMENT