टी-20 सीरीज: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला मुकाबला आज, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

Views : 1356  |  0 minutes read
chaltapurza.com

आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड हारकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई थीं। विश्व कप के लीग मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम अब एक बार फिर मैदानी मुकाबले के ​लिए तैयार है। टीम का वेस्टइंडीज दौरा आज शनिवार से शुरू हो रहा है। भारत और वेस्टइंडीज टीम टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला फ्लोरिडा में खेलेगी।विश्व कप में फाइनल से पहले मिली हार को भूलकर भारतीय खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में दौरे की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेंगे।

chaltapurza.com

शुरुआती दो मुकाबले लॉडरहिल में खेले जाएंगे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की इस टी-20 सीरीज का पहला मैच फ्लोरिडा राज्य के लॉडरहिल सिटी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे शुरू होगा। इस सीरीज के पहले दो मैच अमरीका के इसी मैदान पर खेले जाने हैं। इसके बाद एक टी-20, 3 एकदिवसीय और 2 टेस्ट मैच वेस्टइंडीज में होंगे। बता दें, अमरीका के इस मैदान पर आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला अगस्त 2018 में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था।

टी-20 विश्व कप की तैयारियों की भी होगी शुरुआत

अगले साल यानि वर्ष 2020 में 08 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी-20 विश्व कप आयोजित होना है। इस लिहाज से टीम इंडिया के लिए ये तीन टी-20 मैच काफी अहम हो साबित होंगे। इस सीरीज के साथ ही भारतीय टीम की टी-20 विश्व कप के लिए तैयारी शुरु हो जाएगी। इस टी-20 सीरीज के लिए कुछ नए खिलाड़ियों को सिलेक्टर्स ने टीम में शामिल किया है। सीमित फॉर्मेट के इस विश्व कप से पहले टीम इंडिया युवा खिलाड़ियों को टैलेंट दिखाने का मौका देगी।

chaltapurza.com

पहले मैच में ये हो सकते हैं प्लेइंग इलवेन का हिस्सा

बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने टी-20 सीरीज के लिए युवा चेहरों पर भरोसा जताया है। यंग टैलेंट को सामने लाने के लिए मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर और खलील अहमद, दीपक चाहर और राहुल चाहर को टीम में शामिल किया गया है। बता दें, ये सभी खिलाड़ी विश्व कप की टीम में शामिल नहीं थे। इन सभी ने हाल ही में वेस्टइंडीज ए टीम के ख़िलाफ़ अच्छा प्रदर्शन किया था। खलील अहमद को पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया की अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है।

Read More: फ्रेंडशिप-डे स्पेशल: ये पांच सेलिब्रिटी अपने दोस्त से कर चुके हैं शादी

संभावित टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, रविन्द्र जडेजा, ख़लील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर।

COMMENT