आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर शानदार शुरुआत की

Views : 1255  |  3 minutes read
India-Women's-Team

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम ने शुक्रवार को डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हरा दिया। टीम इंडिया ने स्पिनर पूनम यादव और ऑलराउंडर शिखा पांडे की शानदार गेंदबाजी के दम पर कम स्कोर वाले मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने अभियान की जोरदार शुरुआत की। पूनम ने 19 रन देकर चार विकेट और शिखा ने 14 रन देकर तीन विकेट झटके। इस प्रदर्शन के लिए पूनम को ‘मैच ऑफ़ द मैच’ चुना गया।पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारतीय टीम शानदार शुरुआत के बावजूद चार विकेट पर मात्र 132 रन ही बना सकी थी। इसके बाद भारतीय टीम की गेंदबाजों ने लय के साथ बॉलिंग कर ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवर से पहले ही मात्र 115 रन पर समेट दिया।

India-Women's-Team

ऑस्ट्रेलिया की 2 खिलाड़ी ही दहाई तक पहुंची

टीम इंडिया की बॉलर्स का दबदबा इतना था कि मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए केवल दो खिलाड़ी ही दहाई का आंकड़ा छू सकीं। उसके लिए सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने 35 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के से 51 रन की पारी खेली, जबकि एशले गार्डनर ने 36 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के से 34 रन बनाए। पूनम यादव ने अपनी फिरकी का जादू बिखरते हुए हीली के अलावा राशेल हायनेस (06), एलिसा पेरी (शून्य) और जेस जोनासेन (02) के विकेट चटका के कंगारू टीम की कमर तोड़ दी। वहीं, शिखा पांडे ने बेथ मूनी, एशले गार्डनर और एनाबेल सदरलैंड को पवेलियन भेजा।

भारत की राजेश्वरी गायकवाड़ को भी एक विकेट मिला। टीम इंडिया ने शानदार ​फील्डिंग करते हुए अंत में ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों को रन आउट किया। इससे पहले भारत ने पहले खेलते हुए 16 वर्षीय शेफाली वर्मा की तेजतर्रार पारी की बदौलत चार ओवर तक बिना विकेट गंवाए 41 रन बना लिए थे। उन्होंने 15 गेंद में 29 रन की पारी खेली, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था। लेकिन उनके आउट होने के बाद भारतीय पारी की लय बिगड़ गयी और अन्य बल्लेबाजों आशा अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया। मध्यक्रम में दीप्ति शर्मा ने 46 गेंद में नाबाद 49 रन की संयम भरी पारी खेलकर टीम का स्कोर 130 के पार पहुंचाया।

Read More: सचिन तेंदुलकर के विदाई टेस्ट में ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे इस गेंदबाज ने लिया संन्यास

 

COMMENT