Whats App यूजर्स के लिए अच्छी खबर, डार्क मोड फीचर हुआ लॉन्च

Views : 696  |  3 minutes read

वॉट्सऐप (Whats App ) उपयोग करने वाले लोगों के लिए यह अच्छी खबर है। कंपनी ने आखिरकार अपने सभी यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर को लांच कर दिया है। इसकी मदद से अब लोग अपनी आंखों व बैट्ररी का बचाव कर पाएंगे। क्या है डार्क मोड फीचर और किस तरह इससे करें इनेबल, जानिये इस बारे में-

चैटिंग के दौरान आंखों पर नहीं पड़ेगा प्रेशर

इस डार्क मोड dark mode फीचर की मदद से अब चैटिंग करने के दौरान आंखों पर दबाव नहीं पड़ पाएगा। क्यों कि पहले वॉट्सऐप ऑन करते ही आंखों पर जोर पड़ने से परेशानी होती थी। अब दिन के उजाले और रात के अंधरे में चैटिंग करने से आंखों के लिए परेशानी नहीं आएगी। इस तरह आप डार्क मोड फीचर को अपडेट कर अपनी आंखों व बैटरी का बचाव कर सकते हैं।

बैटरी होगी कम खर्च

वॉट्सऐप के इस फीचर से आंखों के बचाव के साथ ही मोबाइल की बैटरी भी ज्यादा खर्च नहीं होगी। डार्क मोड से मोबाइल की स्क्रीन से रोशनी कम निकल पाएगी जिससे बैटरी कम खर्च होगी।

Read More: आपका वॉट्सएप ना हो जाए हैक इसलिए बदल लें यह जरूरी सेटिंग

इस तरह करें इनेबल

इस फीचर को अपडेट करने के लिए सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर में जाएं और लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करें। इसके बाद वॉट्सऐप ओपन कर सैटिंग में जाकर चैट पर क्लिक कर थीम Theme पर जाएं और Dark डार्क मोड चुन सकते हैं। इसके अलावा खास बात यह है कि डार्क मोड फीचर को यूजर्स अपनी आवश्यकता के अनुसार ऑन या ऑफ कर सकते हैं।

कंपनी ने ब्लॉग से दी यह जानकारी

Whats App ने अपने इस नए फीचर की जानकारी ब्लॉग पोस्ट के जरिये दी है। इस पोस्ट में कंपनी ने कहा है कि वॉट्सऐप का यह डार्क मोड ऐंड्रॉयड व आईओएस दोनों पर मिल पाएगा। इस फीचर को कंपनी ने वीडियो के साथ लांच किया है जिसका टाइटल “Finally Dark mode on Whats App रखा है।

 

COMMENT