हितेन तेजवानी बर्थडे स्पेशल: क्या आप जानते हैं गौरी प्रधान उनकी दूसरी पत्नी हैं?

Views : 3046  |  5 min. read

टीवी अभिनेता और बिग बॉस सीजन 12 के कंटेस्टेंट रहे हितेन तेजवानी आज 46 साल के हो गए। हितेन ने एकता कपूर के धारावाहिक ‘क्यूंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कुटुम्ब’ और ‘पवित्रा रिश्ता’ से लोकप्रियता हासिल की। बिग बॉस में हितेन के कई अलग-अलग रूप देखने को मिले। वह एक सुलझे हुए व्यक्ति की तरह दिखते थे जो स्थिति को अच्छी तरह से संभालते हैं। 5 मार्च 1974 को महाराष्ट्र में जन्मे हितेन से जुड़ी कई दिलचस्प बातें है।  आइए जानते हैं उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी वो बातें।

हितेन ने टेलीविजन अभिनेत्री गौरी प्रधान से शादी की। हितेन और गौरी की प्रेम कहानी टीवी उद्योग की प्रसिद्ध प्रेम कहानियों में से एक है। दरअसल, हितेन को बचपन से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी। उन्होंने कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग शुरू कर दी थी और विज्ञापन फिल्में भी किया करते थे।

हितेन और गौरी की पहली मुलाकात

साल 1999 की बात है हितेन एक एड फिल्म की शूटिंग के लिए बैंगलोर जा रहे थे उसी दौरान एयरपोर्ट पर उनकी मुलाकात गौरी प्रधान से हुई थी।

पहली मुलाकात में हितेन को गौरी की सादगी पसंद आई, हालाँकि गौरी सेट पर बहुत गंभीर थी। हितेन ने कभी गौरी से बात करने की हिम्मत नहीं की। शूटिंग खत्म करने के बाद दोनों अपने-अपने कार्यक्षेत्र में लौट गए। हितेन और गौरी ने करीब छह महीने तक बात नहीं की। बाद में दोनों की मुलाकात सीरियल ‘कुटुम्ब’ में हुई। शुरुआत में गौरी को हितेन बिल्कुल पसंद नहीं थे।

छोटे पर्दे की सुपरहिट जोड़ी

दर्शकों ने इस जोड़ी को इतना पसंद किया कि टेलीविज़न क्वीन एकता कपूर ने कई सीरियलों में हितेन और गौरी को कास्ट किया, जिसमें ‘सास भी कभी बहू थी’ भी शामिल था। काम के दौरान दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। हिम्मत जुटाकर हितेन ने गौरी को प्रपोज किया। हितेन और गौरी ने शादी करने से पहले कई सालों तक डेट किया।

पहले से शादीशुदा थे हितेन

हालांकि, बहुत कम लोग जानते थे कि हितेन पहले से शादीशुदा थे, हालांकि उन्होंने गौरी से यह बात नहीं छिपाई। एक इंटरव्यू में हितेन ने खुलासा किया था कि उन्होंने दबाव में आकर शादी की थी। 2001 में उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया। तीन साल बाद, हितेन और गौरी ने शादी के बंधन में बंध गए। 2009 में गौरी ने जुड़वाँ बच्चों नेवान और कात्या को जन्म दिया। आज यह जोड़ी एक खुशहाल शादीशुदा ज़िंदगी जी रही है।

 

COMMENT