एपल अपनी अगली आईफोन 14 सीरीज के साथ बंद करेगा यह मॉडल

Views : 686  |  3 minutes read
iPhone-New-Update

दिग्गज अमेरिकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी अपनी अपकमिंग आईफोन सीरीज के साथ अपना एक मॉडल बंद कर सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी आईफोन 14 सीरीज के साथ मिनी मॉडल को लॉन्च नहीं करेगी। आपको जानकारी के लिए बता दें कि एपल ने पिछले साल आईफोन 12 के साथ mini मॉडल को पहली बार पेश किया था। उसके बाद अब आईफोन 13 सीरीज के साथ भी मिनी मॉडल के तौर पर iPhone 13 mini को लॉन्च किया गया है, लेकिन खबर है कि एपल आईफोन 14 सीरीज के साथ मिनी मॉडल यानि iPhone 14 mini को लॉन्च नहीं करेगा।

iPhone-Mini-Discontinue

आईफोन के मिनी मॉडल को बहुत कम पसंद कर रहे लोग

हालिया कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एपल को आईफोन के मिनी मॉडल से कुछ खास फायदा नहीं हुआ है। दरअसल, मिनी मॉडल को लोग कंपनी के अन्य मॉडल के तुलना में बहुत कम पसंद कर रहे हैं। पिछले साल लॉन्च हुए आईफोन 12 मिनी की बिक्री अच्छी नहीं रही, इसलिए एपल ने अपनी अपकमिंग iPhone 14 सीरीज की लॉन्चिंग के साथ मिनी मॉडल को लॉन्च नहीं करने का फैसला लिया है, हालांकि कंपनी ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

टिप्सटर जॉन प्रोसर ने आगामी सीरीज को लेकर किया ये दावा

टिप्सटर जॉन प्रोसर ने दावा करते हुए कहा है कि एपल ने अगले साल आईफोन 14 mini को लॉन्च नहीं करने का फैसला लिया है। iPhone मिनी मॉडल के तहत आईफोन 13 mini कंपनी का आखिरी मिनी आईफोन होगा। जिन लोगों को आईफोन सीरीज में मिनी मॉडल पसंद है उनके पास iPhone 13 mini को खरीदना आखिरी विकल्प होगा। इसके बाद एपल का मिनी मॉडल बाजार में नहीं आएगा। ऐसे में साल 2022 में आईफोन 14 सीरीज के तहत चार की बजाय केवल 3 मॉडल ही बाजार में पेश किए जाएंगे। मालूम हो कि एपल ने आईफोन 13 सीरीज के साथ 64 जीबी मॉडल को खत्म कर दिया है।

Read Also: इंस्टाग्राम जल्द ही लेकर आ रहा यह नया फीचर, अभी चल रही इसकी टेस्टिंग

COMMENT