इंस्टाग्राम जल्द ही लेकर आ रहा यह नया फीचर, अभी चल रही इसकी टेस्टिंग

Views : 990  |  3 minutes read
Instagram-Upcoming-Feature

पॉपुलर फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अपने करोड़ों यूजर्स के लिए जल्द ही एक नया फीचर लेकर आ रहा है। फेसबुक के स्वामित्व वाली यह कंपनी एक नए फीचर की फिलहाल टेस्टिंग कर रही है। इंस्टाग्राम के इस नए फीचर का अपडेट आने के बाद यूजर्स किसी अन्य यूजर्स को फेवरेट के तौर पर मार्क या सेव कर सकेंगे। आपको बता दें कि एक टेक्नोलॉजी वेबसाइट द वर्ज ने सबसे पहले इंस्टाग्राम के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी साझा की है।

फेवरेट मार्क करने पर पोस्ट फीड में पहले दिखेंगी

वेबसाइट की जानकारी के अनुसार, इंस्टाग्राम पर किसी को अपना फेवरेट मार्क करने का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि जिन्हें आप फेवरेट मार्क करेंगे, उनके पोस्ट आपकी फीड में सबसे पहले दिखेंगी। हाल में एलेसेंड्रो पलुज़ि नाम के एक मोबाइल डेवलपर ने सबसे पहले इंस्टाग्राम के इस नए फीचर को देखा और ट्विटर पर शेयर किया था।

अपनी टाइमलाइन पर रख सकेंगे पूरा कंट्रोल

रिपोर्ट के मुताबिक, यदि कोई यूजर किसी अन्य यूजर को अपना फेवरेट मार्क करता है तो उसे भी इसकी जानकारी मिल जाएगी, जिसे अन्य यूजर ने अपना फेवरेट मार्क किया है। इस फीचर के आने के बाद फेवरेट मार्क किए हुए यूजर्स सिर्फ अपने पूरे फॉलोअर्स की बजाय सिर्फ फेवरेट के साथ कोई फोटो शेयर कर सकेंगे। इंस्टाग्राम के इस फीचर का दूसरा फायदा यह है कि आप अपनी फीड पर पूरा कंट्रोल रख सकेंगे। इसका मतलब है कि अगर आप सभी लोगों के पोस्ट नहीं देखना चाहते हैं तो आप इसकी सेटिंग फेवरेट कर सकेंगे। इसके बाद आपको सिर्फ उन्हीं लोगों की टाइमलाइन दिखेगी, जिन्हें आपने अपने फेवरेट यूजर में मार्क किया है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम पर यूजर सभी तरह के अकाउंट को फॉलो कर लेते हैं, जिसके बाद उनकी टाइमलाइन पर उस तरह की फीड भी सामने आने लगती है, जिन्हें वो देखना नहीं चाहते हैं। ऐसे में यह नया फीचर उनके लिए बहुत काम का साबित होगा। हालांकि, रिपोर्ट प्रकाशित करने वाली वेबसाइट द वर्ज का कहना है कि अभी तक यह साफ नहीं है कि इंस्टाग्राम अपने इस नए फीचर को इसी नाम से जारी करेगा या फिर इसे नए नाम से पेश किया जाएगा। मालूम हो कि इंस्टाग्राम पिछले चार साल से फेवरेट को लेकर अलग-अलग फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

Read: इन स्मार्टफोन में 27 सितंबर से एक्सेस नहीं कर पाएंगे जीमेल, यूट्यूब और गूगल अकाउंट

COMMENT