पहली डेट पर ये गलतियां करने से बचें और इन बातों का रखें ध्यान

Views : 820  |  4 minutes read
First-Date-Tips-in-Hindi

आजकल किसी के साथ डेट पर जाना कोई बहुत बड़ी बात नहीं रह गई है। एक-दूसरे को पसंद करने वाले लड़के-लड़कियां आसानी से डेट करना शुरू कर देते हैं। हां, लेकिन जब किसी के साथ पहली डेट पर जाते हैं, तो मन में कई तरह की उलझन, कई सवाल और थोड़ी नर्वसनेस होती है। पहली डेट पर क्या होगा? क्या उसे मैं पसंद आऊंगा या आऊंगी? जैसे तमाम सवाल मन में चल रहे होते हैं। ऐसे में हम बता रहे हैं पहली डेट पर आपको क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए और किन बातों का विशेष ध्यान रखना जरूरी है…

अपना ध्यान सामने वाले पर केंद्रित रखें

जब आप अपनी पहली डेट पर जाएं तो आपके सामने वाला शख्स की बातों को ध्यान से सुनें। इस दौरान आप मोबाइल फोन में न खोएं। क्योंकि इससे आपका गलत प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए सामने वाले शख्स पर ही ध्यान देना बेहतर विकल्प है। दरअसल, कई लोगों की आदत होती है कि वो बात तो सामने वाले शख्स से कर रहे होते हैं या सुन रहे होते हैं, लेकिन इस बीच उनका ध्यान कहीं और होता है।

First-Date-Tips-

एक-दूसरों को सम्मान देने से न बचें

अपनी पहली डेट पर इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि एक-दूसरे को पूरा सम्मान देना है। उदाहरण के तौर पर जैसे- आप उन्हें अपनी कार में बैठा रहे हैं, तो उनके लिए कार का गेट खोलें, किसी होटल में कुर्सी पर पहले खुद न बैठें बल्कि पहले उन्हें बैठाएं, उनकी पसंद को जानें और उसका सम्मान करें। क्योंकि हर कोई चाहता है कि उसका होने वाला पार्टनर उसका सम्मान करें। ऐसा करने से हो सकता है आपकी बात जल्द बन जाए।

अच्छे कपड़ों का चयन बहुत ही जरूरी

जैसे हम किसी शादी-पार्टी में जाते समय अच्छे कपड़ों का चयन करते हैं, ठीक उसी प्रकार अपनी पहली डेट के दौरान भी आप अच्छे कपड़ों के साथ ड्रेस-अप हों। अपनी ड्रेस का चयन कुछ प्रकार करने की कोशिश करें कि जो आप पर भी अच्छे लगें और सामने वाले शख्स को वो भा जाएं। कपड़ों के चयन में आप अपने किसी दोस्त की भी सहायता ले सकते हैं, जिसे इस बारे में अच्छी जानकारी हो।

First-Date-Tips-

इंप्रेस करने के लिए फालतू का दिखावा न करें

अपनी पहली ही डेट पर सामने वाले शख्स को इंप्रेस करने के लिए कई लोग ज्यादा दिखावा करने लगते हैं, जोकि बहुत गलत है। क्योंकि ऐसा करने से आपका रिश्ता शुरू होने से पहले ही खत्म हो सकता है। आपकी बातों से सामने वाले को ये प्रतीत नहीं होना चाहिए कि आप फालतू का दिखावा कर रहे हैं। ये सभी टिप्स आपकी पहली डेट को अच्छा बनाने में काफी सहायक साबित हो सकते हैं।

Read Also: अपने पार्टनर के साथ झगड़ा सुलझाने में बड़े काम आते हैं ये टिप्स

COMMENT