व्हाट्सएप ने वेब वर्जन के लिए लॉन्च किया ये शानदार फीचर, इस्तेमाल करना है बेहद आसान

Views : 1065  |  3 minutes read
WhatsApp-Web-Photo-Editing-Feature

इंस्टैंट मैसेंजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए समय-समय पर नए फीचर लॉन्च करता रहा है। अब कंपनी ने वेब वर्जन के लिए नया फीचर लॉन्च किया है। जानकारी के मुताबिक, व्हाट्सएप ने अपने वेब वर्जन के लिए फोटो एडटिंग टूल फीचर लॉन्च कर दिया है। इस नए फीचर से आप अपने लैपटॉप से व्हाट्सएप पर किसी फोटो को भेजने से पहले उसे एडिट कर सकेंगे। फिलहाल यह नया अपडेट कुछ यूजर्स को मिला है और अन्य के लिए जारी किया जा रहा है। बता दें कि व्हाट्सएप के इस फीचर को कुछ दिन पहले बीटा वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा था।

नए अपडेट में स्टिकर एड करने का विकल्प भी मिलेगा

WhatsApp Web के नए अपडेट में इसके यूजर्स को फोटो को एडिट करने का विकल्प मिलने वाला है। साथ ही स्टिकर एड करने का भी विकल्प मिलने जा रहा है। नए अपडेट के बाद किसी फोटो को भेजने से पहले आप उसे क्रॉप कर सकते हैं, उसमें स्टिकर एड कर सकते हैं, कोई टेक्स्ट लिख सकते हैं और इमोजी भी एड कर सकते हैं। नया अपडेट मोबाइल एप के समान ही लगता है। लेकिन सबसे खास बात यह है कि मोबाइल एप में फोटो एडिटिंग टूल में इमोजी एड करने का विकल्प नहीं मिलता है, जबकि वेब वर्जन में यह फीचर उपलब्ध होगा। व्हाट्सएप के इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको ठीक उसी तरह किसी फोटो को भेजने के लिए सेलेक्ट करने होगा। उसके बाद आपको वेब वर्जन पर एडटिंग के टूल दिख जाएंगे।

आईफोन यूजर्स के लिए व्यू वन्स फीचर किया अपडेट

आपको जानकारी के लिए बता दें कि WhatsApp ने कुछ दिन पहले ही आईफोन यूजर्स के लिए व्यू वन्स फीचर का अपडेट जारी किया। व्हाट्सएप के व्यूड वन्स फीचर को ऑन करने के बाद एक बार मैसेज देख लेने के बाद मैसेज अपने आप ही गायब हो जाएगा। एप के व्यू वन्स फीचर का इस्तेमाल फोटो, वीडियो और अन्य मैसेज के साथ किया जा सकता है। व्हाट्सएप व्यू वन्स फीचर फिलहाल आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया गया है। व्यू वन्स फीचर के साथ एप का नया वर्जन रिलीज कर दिया है, जिसे एपल एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Read Also: यूट्यूब ने ‘सुपर थैंक्स’ फीचर लॉन्च किया, अब क्रिएटर्स कर पाएंगे एक्स्ट्रा कमाई

COMMENT