व्हाट्सएप जल्द लेकर आएगा नया अपडेट, एक ग्रुप में इतने लोगों को एड कर सकेंगे

Views : 577  |  3 minutes read
Whatsapp-Group-New-Feature

हाल ही में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सएप (WhatsApp) इमोजी रिएक्शन का ऐलान किया। वहीं, अब व्हाट्सएप एक और नया फीचर लेकर आ रहा है। दरअसल, व्हाट्सएप में इस नये फीचर के बाद बहुत सारे लोगों को जोड़ने के लिए कई ग्रुप बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि इसके जल्द आ रहे एक नए फीचर के बाद व्हाट्सएप ग्रुप में एक साथ 512 लोगों को जोड़ सकेंगे। फिलहाल व्हाट्सएप के इस नए फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन पर हो रही है। इसका नया अपडेट सभी के लिए कब तक जारी किया जाएगा, इसकी अभी तक कोई तारीख तय नहीं की गई है।

आईओएस के बीटा वर्जन पर हो रही है टेस्टिंग

व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetainfo ने एक ग्रुप में 512 लोगों को जोड़े जाने वाले नये फीचर की जानकारी दी है। नये फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि ग्रुप में 512 लोगों को एड करने का विकल्प मिल रहा है। जानकारी के अनुसार, नए फीचर की टेस्टिंग आईओएस के बीटा वर्जन पर हो रही है। माना जा रहा है कि नया फीचर स्कूल, कॉलेज, किसी संस्था और छोटे व्यवसायों के लिए काफी मददगार साबित होगा। मालूम हो कि फिलहाल किसी व्हाट्सएप ग्रुप में अधिकतम 256 लोगों को ही जोड़ा जा सकता है।

WhatsApp पर 2 जीबी तक की फाइल भेज सकेंगे यूजर्स

हालिया रिपोर्ट्स कहा गया है कि व्हाट्सएप में इमोजी रिएक्शन और ग्रुप में 512 लोगों के जोड़ने के अलावा एक और नया फीचर आ रहा है। इस नए अपडेट के बाद यूजर्स व्हाट्सएप पर 2 जीबी तक की फाइल भी भेज सकेंगे। यूजर को फाइल को भेजते समय प्री-व्यू में यह भी दिखेगा कि उस फाइल को भेजने में कितना वक्त लगने वाला है। फिलहाल 2 जीबी फाइल वाले नये फीचर की भी बीटा टेस्टिंग चल रही है। व्हाट्सएप ने कहा है कि 2 जीबी तक की फाइल भेजना पूरी तरह से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगा। इसका मतलब है कि भेजने वाला और प्राप्त करने वाले के अलावा कोई इसको देख नहीं पाएगा।

मस्क का ट्वीट, कॉमर्शियल और सरकारी यूजर को ट्विटर के इस्तेमाल के लिए खर्च करने होंगे पैसे

COMMENT