साल 2020 में Whatsapp यूजर्स को मिलेगें ये नये फीचर्स…

Views : 3760  |  2 minutes read

दुनिया भर में व्हाट्सऐप के 300 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर्स हैं। जो हर दिन इस चैट ऐप पर टेक्स्ट का उपयोग करते हैं। यूजर्स की ये संख्या काफी प्रभावशाली है। इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के बने रहने और अधिक यूजर्स को जोड़ने के लिए व्हाट्सएप नये फीचर्स लाता रहा है। ये सिलसिला 2020 में भी जारी रहने वाला है। जी हां नये साल में फेसबुक इस एप को बेहतर बनाने के लिए कई फीचर्स जोड़ने वाला है। तो चलिए एक नजर डालें इन अपकमिंग फीचर्स पर…

डार्क मोड

इस फीचर का यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आने वाले महीनों में लॉन्च होने वाले इस फीचर में यूजर्स को व्हाट्सएप थीम डार्क मोड मिलेगी। इस डार्क मोड थीम में बैकग्राइंड ब्लैक हो जाएगा और टेक्स्ट व्हाइट कलर में नजर आएंगे। ये न्यू फीचर बैटरी सेवर होगा जिसे ऑन और ऑफ करने का विकल्प होगा। यह आँखो के अधिक स्क्रीन यूज करने पर होने वाले तनाव को भी कम करेगा।

डिलीट मैसेजेस

खबरों की मानें तो व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जो एक निश्चित समयअवधि के बाद मैसेजेस को हटा देगा। यह सुविधा पर्सनल और ग्रुप दोनों के लिए उपलब्ध होगी।

लास्ट सीन फॉर सिलेक्टेड कॉन्टेक्ट

खबरों की मानें तो इस साल व्हाट्सएप लास्ट सीन को लेकर अपना एक नया फीचर ला सकता है। इसके मुताबिक कुछ लोगों को ही आपका लास्ट सीन दिखे इसके लिए व्हाट्सएप लास्ट सीन फॉर सिलेक्टेड कॉन्टेक्ट फीचर शामिल करेगा। जिसमें यूजर्स को लास्ट सीन दिखाने का सिलेक्टेड कॉन्टेक्ट का ऑफ्शन मिलेगा।

 

COMMENT