इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले भारतीय बने विराट कोहली

Views : 875  |  3 minutes read
Cricketer-Virat-Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के फोटो-वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय बन गए हैं। विराट के इंस्टाग्राम पर 5 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को पीछे छोड़ते हुए यह ख़ास उपलब्धि हासिल करने वाले वे पहले भारतीय हैं। प्रियंका इंस्टा पर 4.99 करोड़ फॉलोअर्स के साथ अब दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, दुनिया में सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोअर्स पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के हैं। उन्हें इंस्टा पर 20.3 करोड़ से लोग फॉलो करते हैं।

Virat-Kohli-Insta-Followers

विराट इंस्टा पर 148 लोगों को करते हैं फॉलो

50 मिलियन फॉलोअर्स वाले विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सिर्फ़ 148 लोगों को ही फॉलो करते हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अब तक कुल 933 पोस्ट की हैं। विराट और प्रियंका के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भारत में इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उनके 4.41 करोड़ फॉलोअर्स हैं। 4.3 करोड़ फॉलोअर्स के साथ एक्ट्रेस आलिया भट्ट नंबर चार और 3.66 करोड़ फॉलोअर्स के साथ एक्टर अक्षय कुमार 5वें नंबर पर काबिज है। इनके अलावा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 3.45 करोड़ लोग इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं। वे इस मामले में फिलहाल छठे नंबर पर काबिज हैं।

Virat-Kohli-Instagram

इंस्टा से कमाई के मामले में रोनाल्डो सबसे आगे

एक रिपोर्ट के मुताबिक, फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने वर्ष 2019 में पेड इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 340 करोड़ रुपए की कमाई की। जो उनके जुवेंटस क्लब के साथ सालाना पैकेज 242 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर प्रत्येक स्पॉन्सर्ड पोस्ट के लिए करीब 6.9 करोड़ रुपए कमाए हैं। सोशल मीडिया से कमाई के मामले में उनके बाद फुटबॉलर लियोनल मेसी का नंबर आता है। स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के खिलाड़ी मेसी कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने पिछले साल 36 पोस्ट से करीब 165 करोड़ रुपए कमाए। इस मामले में विराट 11वें नंबर पर हैं। उन्होंने पिछले साल करीब 8.3 करोड़ रुपए की कमाई की।

Read More: क्या ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे नाइट टेस्ट खेलेगा भारत? बीसीसीआई चीफ ने किया साफ़

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 70 शतक जड़ चुके कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अब तक देश के लिए 84 टेस्ट, 248 वनडे और 81 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 54.98 की औसत से 7202, वनडे में 59.34 की औसत से 11867 और टी-20 में 50.8 की एवरेज से 2794 रन बनाए हैं। कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अब तक 70 शतक जमा चुके हैं। बता दें, भारतीय टीम इनदिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है। जहां टी-20 और वनडे सीरीज के बाद अब 2 मैचों की टेस्ट की सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच 21 फरवरी से वेलिंगटन में शुरु होगा।

 

COMMENT