Uri Trailer : सामने आया भारत के ऐतिहासिक दिन पर बनी फिल्म का ट्रेलर

Views : 3619  |  0 minutes read
uri trailer

दो साल पहले देश में एक ऐतिहासिक घटना हुई थी, जब पाकिस्तानी आतंकियों और उनके ठिकानों को नेस्तनाबूद करने के लिए भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी। देश के इसी खास दिन पर बनाई गई फिल्म उरी का ट्रेलर आज बुधवार को रिलीज़ किया गया। आदित्य धर के निर्देशन में बनी उरी-सर्जिकल स्ट्राइक में विक्की कौशल और यामी गौतम लीड रोल में हैं।

इनके अलावा फिल्म में परेश रावल, कीर्ति कुल्हरी और मोहित रैना भी अहम किरदार में हैं। ये फिल्म भारत के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए की गई सफल कार्रवाई की दास्तां को काफी बेहतरीन तरीके से बयान करने वाली है। इस फिल्म के ट्रेलर में कई धमाकेदार डायलॉग भी सुनने को मिल रहे हैं जो हर किसी के मन में देश प्रेम की अलख जगाते हैं।

uri-trailer

गौरतलब है कि 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के मिलिट्री बेस पर अचानक हमला कर दिया था। इस हमले में हमारे 19 जवान शहीद हो गए थे। इसका जवाब देते हुए ग्यारह दिनों के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया और आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया।

फिल्म में इस घटना का पूरा ज़िक्र देखने को मिलेगा। ये फिल्म अगले साल 11 जनवरी को रिलीज़ होगी। उरी-सर्जिकल स्ट्राइक को रॉनी स्क्रूवाला प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस फिल्म में परेश रावल देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के रोल में नज़र आएंगे। वहीं टीवी शो देवों के देव महादेव फेम मोहित रैना भी इस फिल्म के ज़रिये बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं।

COMMENT