‘अमिता का अमित’ और ‘श्री गणेश’ जैसे धारावाहिकों में काम कर चुके टीवी एक्टर जगेश मुकाती का निधन

Views : 645  |  3 minutes read
Jagesh-Mukati-TV-Actor

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच भारतीय सिनेमा जगत के कई सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। सबसे ताज्जुब की बात ये है कि इन मरने वाले सितारों में से ज्यादातर का निधन किसी अन्य ​बीमारी के कारण हुआ है, न कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण। अब एक और दुखद ख़बर आई है। ‘अमिता का अमित’ और ‘श्री गणेश’ जैसे टीवी सीरियल्स में काम कर चुके एक्टर जगेश मुकाती का 10 जून की रात को निधन हो गया।

Jagesh-Mukati-TV-Actor

एक्ट्रेस अंबिका रंजनकर ने निधन की पुष्टि की

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में डॉक्टर हाथी की पत्नी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस अंबिका रंजनकर ने जगेश मुकाती के निधन की पुष्टि की है। अंबिका ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- ‘दयालु, सहायता करने वाली प्रवृत्ति और शानदार सेंस ऑफ ह्यूमर के धनी आप बहुत जल्दी चले गए। भगवान आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे। जगेश एक प्रिय मित्र के रुप में तुम मुझे बहुत याद आओगे।’ बता दें, टीवी एक्ट्रेस अंबिका रंजनकर जगेश मुकाती के साथ काम कर चुकी हैं और उनकी करीबी दोस्त रही हैं।

सांस लेने में समस्या के बाद एक अस्पताल में कराया था भर्ती

जानकारी के मुताबिक, जगेश को तीन-चार दिन पहले सांस लेने में समस्या की शिकायत के बाद मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार की दोपहर अचानक से उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी और इसी तकलीफ की वजह से उन्होंने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। उनके निधन से सिनेमा और टीवी जगत में एक बार फिर से शोक की लहर है। जगेश मुकाती के निधन की ख़बर सुनकर उनके फैंस उन्हें श्रद्धांजलि और आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

सेलिब्रिटी मैनेजर दिशा सालियान ने 14वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की, कई स्टार्स की रहीं मैनेजर

आपको बता दें कि जगेश मुकाती को ‘अमिता का अमित’ और ‘श्री गणेश’ जैसे धारावाहिकों से प्रसिद्धि मिली थी। हिंदी और गुजराती टीवी शो और नाटकों के अलावा जगेश ने कुछ फिल्मों में भी काम किया था। उनमें परिणीति चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘हंसी तो फंसी’ भी शामिल है।

COMMENT