उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में तीरथ सिंह रावत ने ली शपथ, पूर्व सीएम ने प्रस्तावित किया नाम

Views : 2343  |  3 minutes read
Uttarakhand-New-CM

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद तीरथ सिंह रावत राज्य के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। गढ़वाल से सांसद तीरथ सिंह ने उत्तराखंड के नौवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में तीरथ सिंह रावत ने बुधवार शाम चार बजे शपथ ग्रहण कर ली। इससे पहले भाजपा विधायक मंडल दल की बुधवार को हुई बैठक में उनका नाम अचानक से सामने आया। पूर्व व कार्यवाहक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीरथ सिंह के नाम का प्रस्ताव दिया।

मैंने कभी भी यहां पहुंचने की कल्पना नहीं की

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मुझ पर भरोसा करने के लिए लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी चीफ का धन्यवाद करता हूं। मैं पार्टी का ऐसा कार्यकर्ता हूं जो एक छोटे गांव से आता है। मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं यहां पहुंच पाऊंगा। मैं जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करुंगा। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हम राज्य में विकास कार्यों को आगे बढ़ाएंगे। हरिद्वार कुंभ के पहले शाही स्नान को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करूंगा।

सबसे वफादार नेताओं में गिने जाते हैं तीरथ सिंह

आरएसएस की पृष्ठभूमि से जुड़े तीरथ सिंह रावत वर्तमान में उत्तराखंड के गढ़वाल से सांसद हैं और प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं। वे पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री पद पर रह चुके हैं। उन्हें मेजर जनरल बीसी खंडूरी के सबसे वफादार नेताओं में गिना जाता रहा। तीरथ के सामने पिछले लोकसभा चुनाव में तब धर्मसंकट पैदा हुआ जब उन्हें अपने गुरु के पुत्र के खिलाफ गढ़वाल सीट से चुनाव लड़ना पड़ा था। इस सीट पर उन्होंने जनरल खंडूड़ी के पुत्र मनीष खंडूरी को पराजित कर दिया था।

Read More: राहुल गांधी के बैकबेंचर वाले बयान पर अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया ये जवाब

COMMENT