‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’ बने रविचंद्रन अश्विन, लगातार दूसरी बार भारतीय खिलाड़ी ने जीता अवॉर्ड

Views : 893  |  3 minutes read
ICC-Player-of-the-Month

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानि आईसीसी ने 2021 की शुरुआत में महीने के प्रदर्शन के आधार पर मासिक अवॉर्ड (पुरुष/महिला) देने की घोषणा की थी। आईसीसी के जनवरी माह के प्लेयर ऑफ द मंथ भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत रहे। वहीं, परिषद ने फरवरी महीने के विजेताओं के नामों की घोषणा कर दी है। आईसीसी ने मंगलवार को भारतीय ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को पुरुष वर्ग में प्लेयर ऑफ द मंथ घोषित किया, जबकि महिला वर्ग में इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट ने यह अवॉर्ड जीता है।

अश्विन ने जो रूट को पीछे छोड़ जीता अवॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन को उनके इस प्रदर्शन के लिए खिताब मिला है। बता दें, फरवरी के महीने में आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेले, जिनमें उन्होंने 20 से ज्यादा विकेट हासिल किए और बतौर बल्लेबाज उन्होंने एक शतक भी जड़ा। इसी के दम पर उन्होंने इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट को पीछे छोड़ते हुए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीता। गौरतलब है कि पिछली बार भी इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस अवॉर्ड के तीन नॉमिनी में से एक थे, लेकिन यह खिताब रिषभ पंत ने अपने नाम किया था।

सबसे तेज 400 विकेट पूरे करने वाले दूसरे बने थे अश्विन

रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में तीन टेस्ट मैचों में एक शतक के साथ 176 रन बनाए, जबकि बतौर गेंदबाज उन्होंने 24 विकेट अपने नाम किए थे। इस दौरान अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 400 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने। आर अश्विन ने पूरी सीरीज में 32 विकेट चटकाए और बल्ले से 189 रन भी बनाए। इस जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर वह ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का खिताब जीते।

Read More: जसप्रीत बुमराह स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन के साथ गोवा में इस दिन करेंगे शादी

उधर, इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट ने फरवरी के महीने में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने लगातार तीन अर्धशतक जड़े और सीरीज में कुल 231 रन ठोके। इस असाधारण प्रदर्शन के आधार पर उन्हें ‘वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ’ चुना गया।

ICC-Player-of-the-Month

COMMENT