पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े तीन लोगों को राजस्थान पुलिस ने पकड़ा

Views : 2237  |  3 minutes read
Pakistan-ISI

देश में एक तरफ जहां सेना जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाए में लगी हुई है, वहीं दूसरी ओर भारतीय एजेंसियों ने पाकिस्तानी जासूसों की धरपकड़ शुरू कर दी है। हाल में पाकिस्तान के दो राजयनिकों को पाक खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करते हुए पकड़ा गया था। इन पाकिस्तानी जासूसों के मिलने के बाद अब स्पेशल सेल की टीम जासूसों का नेटवर्क खंगालने में जुट गई है। राजस्थान पुलिस की खुफिया टीम ने सोमवार को बीकानेर और झुंझुनू में पाकिस्तानी खुफिया विभाग से जुड़े तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

स्पेशल सेल की टीम ने शुरू किया नेटवर्क खंगालने का काम

राजस्थान पुलिस विभाग की ओर से मीडिया को दी गई जानकारी में बताया कि तीनों संदिग्धों पर बीते कई दिन से नज़र रखी जा रही थी। गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तानी उच्चायोग में आईएसआई के लिए काम करने वाले दो जासूसों को रंगे हाथ पकड़ा गया था। उन जासूसों से मिले कई अहम दस्तावेजों के आधार पर स्पेशल सेल की टीम ने इस नेटवर्क को खंगालने का काम शुरू किया है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण के मामले एक लाख के पार

आपको जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान उच्‍चायोग के वीज़ा सेक्शन में असिस्टेंट वीज़ा ऑफिसर के तौर पर काम करने वाले 42 साल के आबिद हुसैन और 44 साल के मोहम्मद ताहिर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के करोलबाग से हिरासत में लिया था। ये दोनों राजनयिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम कर रहे थे और भारत में जासूसी कर रहे थे। सरकार ने इन दोनों पाकिस्तानी जासूसों को 24 घंटे के भीतर भारत छोड़ने को कहा था। अगले दिन दोनों को पाकिस्तान भेज दिया गया।

COMMENT