पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण के मामले एक लाख के पार

Views : 1011  |  3 minutes read
Pak-Ex-PM-Shahid-Khaqan-Abbasi

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बड़ी संख्या में आम लोगों के साथ ही पाकिस्तान के कई नेता भी इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। अब पाक के पूर्व प्रधानमंत्री व पीएमएल-एन नेता शाहिद खकान अब्बासी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सोमवार को उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के मुताबिक पूर्व पीएम अब्बासी रविवार को ही संक्रमित हो गए थे, लेकिन उनकी रिपोर्ट सोमवार को आई है। फिलहाल वह अपने घर पर ही आइसोलेशन में हैं।

पाकिस्तान के कई नेता हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शाहिद खकान अब्बासी अगस्त 2017 से मई 2018 के बीच करीब नौ माह तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थे। पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित होने वाले वह पहले नेता नहीं हैं। उनसे पहले केंद्रीय राज्य मंत्री शहरयार अफरीदी, पीएमएल-एन सांसद मियां नावेद अली और पीपीपी नेता शरजील मेमन की टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेशनल असेंबली में चीफ व्हिप आमिर डोगर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

पाक में कोरोना से हुई मौतों की संख्या 2 हजार से ज्यादा

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी कई पाकिस्तानी नेता कोरोना वायरस का शिकार हो चुके हैं। इनमें सिंध के गर्वनर इमरान इस्माइल, सिंध के शिक्षा मंत्री सईद गिलानी, एएनपी के गुलाम अहमद बिलोर, नेशनल अंसेबली स्पीकर असद कैसर और पंजाब असेंबली के डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजारी शामिल हैं। संक्रमित होने के बाद इन नेताओं को आइसोलेशन में रहना पड़ा। हालांकि, ये सभी नेता अब पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

Read More: शोपियां जिले में सेना ने मुठभेड़ में 4 आतंकी मार गिराए, 24 घंटे में नौ आतंकी किए ढेर

आपको बता दें, पंजाब प्रांत के नेता शाहीन रजा की कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मौत हो गई थी। इसी महीने में कोरोना वायरस से दो नेता मियां जमशेदुद्दीन काकाखेल और गुजरांवाला के शौकत मंजूर चीमा का भी इंतकाल हो गया था। दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामले 70 लाख के पार जा चुके हैं। वहीं, पाकिस्तान में अभी तक 1 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं, जबकि मरने वाली की संख्या 2 हजार से ज्यादा हो गई है।

COMMENT