दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब, मंगलवार को होगा कोरोना टेस्ट

Views : 1165  |  3 minutes read
Delhi-CM-Arvind-Kejriwal

राष्ट्रीय राजधानी और केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली में वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब हो गई है। जानकारी के अनुसार, उन्हें हल्का बुखार और गले में खराश की शिकायत है। केजरीवाल को यह तकलीफ रविवार दोपहर से हो रही है। इसके बाद अब उन्होंने खुद को अपने घर में ही आइसोलेट कर लिया है। बताया जा रहा है कि ​सीएम केजरीवाल की मंगलवार को कोरोना जांच भी कराई जाएगी।

रविवार दोपहर के बाद अपनी सभी बैठक रद्द की

जानकारी के अनुसार, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार दोपहर बाद से अपनी सारी बैठक रद्द कर दी हैं और किसी से मुलाकात नहीं की है। हालांकि राहत की बात ये है कि उन्हें ज्यादा तकलीफ नहीं है। केजरीवाल ने रविवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों में फिलहाल केवल दिल्ली के ही मरीजों का इलाज होगा। इसके बाद शाम को दिल्ली सरकार ने उन दस्तावेजों की सूची जारी की, जिनके आधार पर राज्य के मरीज को अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।

Read: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण के मामले एक लाख के पार

अस्पताल में भर्ती होने के लिए ये दस्तावेज होंगे मान्य

दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार केंद्र शासित प्रदेश के रहवासी मरीजों को मतदाता पहचान पत्र, बैंक या पोस्ट ऑफिस पासबुक, राशन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस या इनकम टैक्स रिटर्न को आधार मानकर अस्पतालों में भर्ती किया जा सकता है। इनके अलावा मरीज या उनके निकट परिजन जैसे- माता-पिता या पति/पत्नी के नाम के पानी, टेलीफोन या बिजली के बिल को भी घर के पते का सबूत मानकर अस्पताल मरीज को इलाज के लिए एडमिट कर सकते हैं।

COMMENT