राजस्थान में कांग्रेस के यह विधायक बोले- शराब पीने वाले के गले से साफ होगा वायरस

Views : 1626  |  3 minutes read

देश में कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन की वजह से शराब बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा हुआ है। इस बीच राजस्थान के सांगोद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक भरत सिंह कुंदनपुर का एक विवादास्पद बयान आया है जिसमें वो शराब की दुकान खोलने की मुख्यमंत्री से अपील कर रहे हैं और लिखे पत्र में कह रहे हैं कि शराब पीने वालों के गले से वायरस साफ हो जाता है। जानिये क्या है पूरा मामला

मुख्यमंत्री गहलोत को लिखे पत्र में विधायक ने कही ये बात

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखे एक पत्र में कांग्रेस विधायक भरतसिंह कुंदनपुर ने लिखा है कि राज्य में शराब की दुकानें बंद रहने से अवैध शराब का धंधा बढ गया है और राज्य की अर्थव्यवस्था कमजोर हो गई है। उन्होंने शराब की दुकानें खोलने की अपील करते हुए कहा है कि जब शराब से हाथ धोने पर कोविड 19 साफ हो जाता है तो ​पीने वालों के गले से वायरस भी साफ हो जाएगा।

Read More: जानिये, राजस्थान का कौनसा जिला रेड, ग्रीन तो कौनसा ऑरेंज जोन में है शामिल

राजस्व को हानि होने की भी विधायक ने कही बात

कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है कि शराब की दुकानें नहीं खुलने से सरकार को राजस्व की हानि हो रही है जिससे अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा है इसलिए शराब की दुकानें खोल दी जाएं।

पीने वालों को शराब मिलेगी और सरकार को राजस्व-विधायक

पत्र में कांग्रेस विधायक ने यह भी कहा है कि साल 2020-21 में राज्य सरकार ने शराब से 12,500 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त करने का लक्ष्य रखा है और शायद इस वजह से सरकार ने एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है इसलिए अच्छा निर्णय तो यही होगा कि सरकार शराब की दुकानें खोल दे जिससे शराब पीने वालों को शराब मिलेगी और सरकार को राजस्व।

COMMENT