लॉकडाउन : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति की अप्रैल में नहीं बिकी एक भी कार

Views : 2966  |  3 minutes read

25 मार्च से देश में कोरोना महामारी की वजह से जारी लॉकडाउन का असर भारतीय ऑटोमोबाइल जगत पर  विशेष रूप से पडा है। ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया व एमजी मोटर ने पिछले महीने अप्रैल में एक भी कार नहीं बेची।

कंपनी की तरफ से आया ये बयान

दरअसल इस बारे में मारुति सुजुकी इंडिया की तरफ से शुक्रवार को एक बयान आया है कि जिसमें कहा गया है कि अप्रैल 2020 में भारतीय बाजार में कारों की शून्य​ बिक्री रही क्यों कि सरकार के आदेश की पालना में कंपनी के सभी उत्पादन प्लांट बंद कर दिए गए थे। इसके अलावा अप्रैल महीने में कंपनी के सभी शोरूम बंद भी रहे और लॉकडाउन की वजह से लोग घरों से नहीं निकल पाए।

Read More: लॉकडाउन के बाद इस एयरलाइंस की उड़ानों में नहीं मिलेगा गरम खाना व वेलकम ड्रिंक

ऑटो सेक्टर की स्थिति सबसे ज्यादा खराब

देश में पिछले सवा महीने से कोरोना संक्रमण की वजह से जारी लॉकडाउन के चलते देश में हर सेक्टर की स्थिति हिली हुई है तो वहीं ऑटो सेक्टर की हालत सबसे ज्यादा खराब बताई जा रही है। इंडियन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की एक रिपोर्ट आई है जिसमें बताया गया है कि किसी भी कंपनी की एक भी कार अप्रैल में नहीं बिक पाई है और अब तक ऑटो जगत इतिहास में यह पहला मौका है इस तरह कारों की बिक्री शून्य रही है। ये स्थिति मारुति सुजुकी इंडिया से लेकर अन्य कंपनियों की भी रही है।

 

COMMENT