‘Viral Star’ : इन पांचों की सोशल मीडिया ने बदल डाली जिंदगी, पहले कोई नहीं जानता था

Views : 3543  |  0 minutes read
social-media-star

वर्तमान इंटरनेट युग में सोशल मीडिया अपनी बात रखने का एक बड़ा माध्यम माना जाता है। पिछले कुछ समय से जिस तरह सोशल मीडिया ने कई आम लोगों को स्टार बनाया है, यह वाक़ई इसकी बड़ी ताकत का अहसास कराता है। यहां तक कि यह एक ऐसा जरिया बन गया है, जिसे कल तक कोई नहीं जानता.. वह रातों-रात स्टार बन जाता है। उदाहरण के तौर पर गायिका रानू मंडल.. इसी सोशल मीडिया के जरिए वह आज स्टार बन गई है। एक वीडियो वायरल होने से पहले रानू मंडल की पहचान सिर्फ़ स्टेशन पर गानें गाकर पेट भरने वाली की थी। ऐसे में हम आपको ऐसे 5 लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सोशल मीडिया पर वायरल होकर रातों-रात स्टार बन गए..

सोशल मीडिया ने रातों-रात दी इन्हें नई पहचान

रानू मंडल: पश्चिम बंगाल राज्य के बारपेटा टाउन के पास रानाघाट स्टेशन पर गाना गाकर किसी तरह अपना पेट भरने वाली रानू मंडल को सोशल मीडिया ने रातों-रात बॉलीवुड में पहुंचाकर नई पहचान दी। स्टेशन पर रानू की आवाज़ से प्रभावित होकर एक युवा ने उनका वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। वीडियो में रानू ने लता मंगेशकर जी का एक गीत ‘एक प्यार का नगमा है, मौजों की रवानी है’ गया था। फ़िर क्या था.. देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर होने लगा और रानू मंडल रातों-रात सुपरस्टार बन गईं।

रानू की प्रतिभा को देख म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ के कुछ गाने उनके साथ रिकॉर्ड किए हैं। हाल में रानू सोनी टीवी पर आने वाले सिंगिंग रिएलिटी शो ‘सुपरस्टार सिंगर’ में खास मेहमान बनकर पहुंची थीं। चर्चा है रानू मंडल ने उदित नारायण के साथ भी एक गाना रिकॉर्ड किया है।

Read More: टेस्ट क्रिकेट: टीम इंडिया का पिछले चार साल में घरेलू मैदान पर ऐसा रहा है प्रदर्शन

डांसिंग अंकल: मध्य प्रदेश स्थित भोपाल के पास विदिशा के रहने वाले डांसिंग अंकल सोशल मीडिया की वजह से रातों-रात स्टार बन गए थे। डांसिंग अंकल ने अपनी रिश्तेदार के यहां एक शादी में गोंविदा की फिल्म के एक गाने ‘आप के आ जाने से’ पर डांस किया, जो इंटरनेट पर काफ़ी वायरल हुआ। इस वीडियो के बाद डांसिंग अंकल इतने पॉपुलर हो गए कि उनसे कई सेलिब्रिटीज ने मुलाक़ात की।

यहां तक कि वह एक टीवी एड में भी दिखाई दिए। पॉपुलर होने के बाद उन्होंने देशभर में कई शोज़ भी किए। डांसिंग अंकल टीवी शो ‘डांस दीवाने’ में अपनी पत्नी के साथ आए थे। यहां उनकी एक्टर गोविंदा से मुलाकात हुई। गोविंदा ने भी उनके डांस की तारीफ़ की थी। 47 वर्षीय डांसिंग अंकल का असल नाम संजीव श्रीवास्तव है। लोग प्यार से उन्हें डब्बू अंकल भी कहते हैं। वह वर्तमान में भोपाल की भाभा यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर पद पर कार्यरत हैं।

चाय पीलो आंटी: कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर ‘हैल्लो फ्रेंड्स चाय पीलो’ काफ़ी वायरल हुआ था। असल वीडियो वायरल होने के बाद यहां तक कि इस पर बने वीडियोज़ की ‘टिक-टॉक’ जैसे प्लेटफॉर्म पर बाढ़ आ गई। सोमवती महावर नाम की एक महिला ‘हैल्लो फ्रेंड्स’ कहकर खूब वीडियोज़ बनाया करती थीं।

Read: जिस टिक टॉक स्टार को हरियाणा बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया उसके वीडियो हो रहे वायरल

वह अपने घर में कभी चाय पीती, कभी सब्जी काटती तो कभी किचन में काम करती नज़र आती थी और वीडियो बनाते समय ‘हैल्लो फ्रेंड्स’ कहती थी। सोमवती के ये वीडियोज़ इंटरनेट पर खूब वायरल हुए। बाद में उन्हें चाय पीलो आंटी के नाम से पहचाने जाने लगा।

रैपर ओमप्रकाश रैप किंग: साल 2017 में सोशल मीडिया पर एक यंग लड़के का रैप सॉन्ग तेजी से वायरल हुआ था। इस सॉन्ग के बोल इस प्रकार थे, ‘बोल ना आंटी आऊं क्या, घंटी मैं बजाऊं क्या? इस रैप सॉन्ग के बोल लोगों को काफ़ी फ़नी और मजेदार लगे। इसलिए लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया। इस लड़के का असल नाम ओमप्रकाश मिश्रा है। ओमप्रकाश ने यह वीडियो वर्ष 2015 में बनाया था, लेकिन यह दो साल बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

लड़की की आंख मारने की अदा ने मचाई ग़दर

 

प्रिया प्रकाश वारियर: मलयाली फिल्मों की एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर ने अपनी आंख मारने की अदा से सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था। उल्हें खुद इस इस बात का अंदाजा नहीं था कि कभी ऐसा भी हो सकता है। 26 सेकेंड का विंक स्टाइल वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर इस कदर वायरल हुआ कि लोग प्रिया प्रकाश वारियर के दीवाने हो गए। हर उम्र का शख्स 18 साल की प्रिया के कजरारे नैनों पर फ़िदा हो गया।

केरल के त्रिशूर की रहने वाली बी.कॉम की छात्रा प्रिया अपनी इस अदा से रातों-रात स्टार बन जाएगी ये उसने सपने में भी नहीं सोचा था। जैसे ही प्रिया की अदा के साथ आंख मारने वाली एक वीडियो सोशल मीडिया पर आई.. शेयर करने की होड़ की मच गई थी। प्रिया प्रकाश वारियर जल्द ही फिल्म ‘श्रीदेवी बंग्लो’ में नज़र आएंगी।

COMMENT