लालू यादव के भतीजे नागेंद्र का कोरोना पर बनाया गाना हो रहा वायरल, आप भी देखिए..

Views : 1915  |  3 minutes read
Nagendra-Rai-Corona-Song

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी के कारण अधिकांश देशों में लॉकडाउन चल रहा है। भारत में इससे निपटने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। इसी बीच बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के भतीजे नागेंद्र राय का एक गाना इनदिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। दरअसल, यह गाना कोरोना वायरस को लेकर है। इस गाने में नागेंद्र ने देश की मौजूदा स्थ‍ित‍ि को दर्शाया है। उनके इस गाने का टाइटल ‘ये क्या हुआ’ है। गाने की शुरुआती लाइन ‘कल चमन था, आज ये सेहरा हुआ, देखते ही देखते ये क्‍या हुआ’ है, जो सोशल मीडिया पर लोगों को खूब पसंद भी आ रहा है।

पीएम द्वारा उठाये गए कदमों की तारीफ की

नागेंद्र राय द्वारा संगीतबद्ध इस गाने में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस महामारी को लेकर अब तक उठाये गए कदमों की भी तारीफ की है। उन्होंने गाने के माध्यम से कहा कि अगर पीएम मोदी ऐसा नहीं करते तो देश की स्थिति अभी और खराब होती। उन्‍होंने अपने गाने में इस बात का भी जिक्र किया है कि आने वाले दिनों में भारत कोरोना की लड़ाई में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएगा। नागेंद्र ने इस गाने को अपने ऑफिश‍ियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया है।

उम्‍मीद है मेरा यह गाना सुनने वालों को खूब पसंद आएगा

नागेंद्र राय इस गाने से पहले ‘साथी रे’ और ‘सिंदुरवा बड़ा अनोमल रे’ जैसी भोजपुरी फिल्‍मों में भी गाना गा चुके हैं। अब वे कोरोना पर गाना लेकर यूट्यूब के जरिए लोगों के सामने आए हैं। इसके बारे में उनका कहना है, ‘यह गाना कोरोना की तबाही और उसमें भारत के संघर्ष को अमर करेगी। हमने इस गाने के जरिए जनजागृति फैलाने का भी प्रयास किया है। इसमें हमने ये भी बताया है कि कोरोना को हराने के लिए हमें अपने घरों में रहकर लड़ना होगा, तभी हम और इंसानियत बचेगी।

Read More: महिलाओं के जन-धन खातों में डाले जाएंगे 1000 रुपये, लोग अफवाहों से बचे: सरकार

नागेंद्र ने आगे कहा, ‘मुझे उम्‍मीद है कि मेरा यह गाना सुनने वालों को खूब पसंद आएगा। कोरोना से जंग में यह गाना लोगों के लिए एनर्जी बूस्‍टर का काम करेगा।’ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नागेंद्र राय रिश्ते में बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के भतीजे हैं। वह लालू प्रसाद के बड़े भाई महावीर राय के बेटे हैं। स्कूल के दिनों में लालू प्रसाद यादव अपने भाई महावीर यादव के निवास पर रहकर ही पढ़ाई किया करते थे।

 

COMMENT