जिस टिक टॉक स्टार को हरियाणा बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया उसके वीडियो हो रहे वायरल

Views : 1124  |  0 minutes read
Sonali-Phogat

हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा की 90 सीटों के लिए चुनाव हो जा रहे हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। इन चुनावों के लिए कई राजनीतिक दलों ने विभिन्न क्षेत्रों के कई पॉपुलर चेहरों को अपना प्रत्याशी बनाया है। इनदिनों ऐसी ही एक टिक टॉक स्टार चर्चा में बनी हुई हैं। दरसअल, हरियाणा बीजेपी ने टिक टॉक स्‍टार सोनाली फोगाट को टिकट दिया है। इसके बाद से उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर फॉलोअर्स की बाढ़ आ गई है। उनके कई पुराने वीडियो भी इनदिनों काफ़ी वायरल हो रहे हैं। सोनाली को खुद इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि टिकट मिलने के बाद उनके पुराने वीडियो इस कदर लोगों के बीच शेयर होंगे।

Sonali-Phogat

हिसार की विधानसभा सीट से लड़ रही चुनाव

सोनाली फोगाट को हरियाणा बीजेपी ने हिसार जिले की आदमपुर सीट से चुनाव में उतारा है। यह सीट हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व दिग्गज नेता रहे भजनलाल का पिछले 55 साल से गढ़ मानी जाती है। उनके निधन के बाद उनके बेटे कुलदीप विश्नोई यहां से चुनाव लड़ते हैं। कुलदीप वर्तमान में आदमपुर के विधायक भी हैं। सोनाली का मुकाबला इस सीट पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे कुलदीप विश्नोई से होगा। कुलदीप ने साल 2014 का विधानसभा चुनाव अलग पार्टी बनाकर लड़ा था। उन्होंने पिछले चुनाव में आदमपुर सीट पर इंडियन नेशनल लोकदल के कुलवीर सिंह बेनीवाल को हराया था। आईएनएल ने इस बार राजेश गोदारा को उम्मीदवार बनाया है।

Sonali-Phogat
बीजेपी उम्मीदवार का आदमपुर से है पुराना नाता

सोनाली फोगाट का ननिहाल हिसार के बालसमंद में है। आदमपुर विधानसभा क्षेत्र हिसार जिले में ही आता है। उन्होंने 10वीं तक की पढ़ाई भुतनकलां से की और 12वीं के बाद आगे की एजुकेशन हिसार से पूरी की। नलवा क्षेत्र में उनका ससुराल है और वह एक जमींदार परिवार से संबंध रखती है। सोनाली करीब 10 साल से अभिनय के क्षेत्र में एक्टिव है। वह दूरदर्शन, कई मॉडलिंग शो और सीरियल्स में काम कर चुकी है। उन्हें राजनीति में आने की प्रेरणा 12 साल पहले बीजेपी नेता व सांसद सुमित्रा महाजन से मिलीं।

Sonali-Phogat

सोनाली फोगाट के पति संजय फोगाट हरियाणा में बीजेपी के नेता थे लेकिन उनकी मौत हो गई। पति की मौत के बाद सोनाली बीजेपी में शामिल हो गई थीं। पार्टी ने उन्हें प्रदेश महिला मोर्चा इकाई का उपाध्यक्ष बनाया था। राजनीति में कदम रखने से पहले सोनाली बिहार और मध्य प्रदेश चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार कर चुकी है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में हरियाणा और दिल्ली नगर निगम चुनाव में बीजेपी के लिए बतौर कैंपेनर काम किया।

Read More: ‘शकुंतला देवी’ की बायोपिक पहली ऐसी फिल्म होगी जिसमें सबकुछ महिलाओं के जिम्मे!

इसके अलावा वह हरियाणा में पिछले पांच साल से पार्टी के लिए काम कर रही थी। उन्होंने लोकसभा चुनाव में भी टिकट मांगा था, लेकिन अब जाकर बीजेपी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है। सोनाली फोगाट का कहना है कि विधानसभा चुनाव जीतने के बाद वह टिक टॉक का इस्तेमाल क्षेत्र में किए गए विकास को बताने और देशभक्ति के लिए करेंगी। वह बताती है कि पिछले 12 साल से पार्टी के लिए समर्पित होकर काम कर रही है, इसलिए उन्हें टिकट मिला है न कि टिक टॉक स्टार होने की वजह से।

COMMENT