कुलगाम में आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर किया हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

Views : 1581  |  3 minutes read
Terrorists-Attack-Kulgam

भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन से घाटी में मौजूद आतंकी संगठनों में खलबली मची हुई है। इसी बीच गुरुवार को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम स्थित यारीपोरा इलाके में बाइक सवार आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया। इस दौरान आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की जिसमें एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया। घायल व्यक्ति को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही इस हमले के बाद आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

आतंकियों की लोगों में दहशत और अशांति फैलाने की कोशिश

आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने और लोगों में दहशत पैदा करने के लिए पाक परस्त आतंकी हालिया दिनों में इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने की कोशिशें कर रहे हैं। हाल ही में आतंकियों के इन्हीं नापाक मंसूबों को कुचलने के लिए श्रीनगर में सेना, पुलिस और नागरिक प्रशासन की कोर ग्रुप की बैठक हुई थी। इसमें यह निर्णय लिया गया था कि घाटी में विभिन्न तंजीमों के आतंकियों का सफाया करने के साथ ही उन्हें आर्थिक मदद पहुंचाने की सप्लाई लाइन को भी काटा जाएगा। इसके तहत आतंकियों के मददगारों को चिह्नित कर उन पर शिकंजा कसा जाएगा और धरपकड़ कर आतंकी तंजीमों को मिलने वाली आर्थिक मदद को रोका जाएगा।

पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए मसूद अजहर का रिश्तेदार समेत तीन आतंकी

भारत-चीन तनाव के बीच पाक कर रहा घुसपैठ की कोशिश

सेना, पुलिस और नागरिक प्रशासन की कोर ग्रुप बैठक में कश्मीर घाटी में सुरक्षा हालात व सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की गई। इस दौरान यह भी कहा गया कि खुफिया इनपुट में बताया गया है कि पाकिस्तान ने घुसपैठ की कोशिशें तेज कर दी हैं। एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में भी तेजी आई है। घाटी में आतंकी घटनाओं में तेजी लाने की कोशिशें की जा रही हैं। पाकिस्तान की ओर से सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार अभियान से घाटी के हालात बिगाड़ने की कोशिश जारी है। खुफिया इनपुट यह भी है कि पाकिस्तान और देशविरोधी ताकतें जम्मू-कश्मीर में हिंसा को बढ़ावा देने की भी लगातार कोशिशें कर रही हैं।

COMMENT