भारतीय यूजर्स के लिए खास फीचर लॉन्च, फेसबुक प्रोफाइल कर सकेंगे लॉक

Views : 1354  |  3 minutes read

फेसबुक ​​​दुनियाभर में लोकप्रिय सोशल मीडिया एप है और इसमें समय-समय पर फीचर्स में कोई ना कोई परिवर्तन होते रहते हैं जिससे यूजर्स के लिए काफी सुविधा होती है। हाल ही में फेसबुक ने अब भारतीय यूजर्स के लिए एक नया सुरक्षित फीचर लॉन्च किया है जिसकी मदद से यूजर्स अपना प्रोफाइल लॉक कर सकेंगे।

इस फीचर का ये है विशेष फायदा

फेसबुक के इस प्रोफाइल लॉक सेफ्टी फीचर की मदद से यूजर्स अपनी प्रोफाइल लॉक कर सकेंगे और इसके अलावा जो व्यक्ति आपकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल नहीं हैं वो आपकी प्रोफाइल फोटो को पूरी तरह देख नहीं पाएंगे और ना ही शेयर व ना ही डाउनलोड कर सकेंगे जिससे यूजर्स की प्रोफाईल व फोटो की पूरी सुरक्षा बनी रहेगी।

Read More: फेसबुक Shops फीचर लॉन्च, छोटे कारोबारी इस तरह ऑनलाइन कर सकेंगे बिजनेस

महिला यूजर्स को मिलेगी राहत

फेसबुक के अनुसार इस फीचर से महिला यूजर्स को विशेष राहत मिलेगी क्यों कि महिलाएं इस बात को लेकर हमेशा नर्वस रहती थी कि उनके प्रोफाइल फोटो को अनजान व्यक्ति डाउनलोड व शेयर कर सकता है। अब इस फीचर के लॉन्च होने पर महिलाओं की प्राइवेसी सुनिश्चित और ऑनलाइन सुरक्षित बनी रहेगी।

इस तरह करें एनेबल

इस फीचर को एनेबल करने के लिए आप फेसबुक में प्रोफाइल पर जाएं और प्रोफाइल सेटिंग्स की लिस्ट में जाकर Lock Profile का ऑप्शन को देखें और लॉक प्रोफाइल पर टैप कर इसे कन्फर्म कर दें। इस पहले प्रोफाइल पिक्चर गार्ड फीचर भी लॉन्च किया गया था जिसकी मदद से भी अपनी प्रोफाइल फोटो को सुरक्षित रख जा सकता है।

COMMENT