भारत में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में आए इतने रिकॉर्ड मामले

Views : 580  |  3 minutes read

देश में कोरोना ने अब स्पीड पकड़ ली है और पहली बार पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 6654 नए मामले सामने आए हैं जो कि चिंता बढाने वाली बात हैं। इसके अलावा भारत में कोरोना के कुल मामले अब सवा लाख हो चुके हैं। अब तक कुल 3,720 लोगों की जान भी जा चुकी है।

एक दिन में आए रिकॉर्ड 6654 नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 6654 नए मामले सामने आए हैं और 137 लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं देश में कोरोना के कुल 125101 मामले हो चुके हैं। कोरोना के संक्रमण के ये आंकडे अब चिंता करने वाले हैं।

Read More: भारतीय यूजर्स के लिए खास फीचर लॉन्च, फेसबुक प्रोफाइल कर सकेंगे लॉक

लॉकडाउन 4.0 में भी कम नहीं मामले

देश में अभी लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है और इसके वावजूद भी कोरोना के मामले कम नहीं होने का नाम नहीं ले रहे हैं। कोरोन संक्रमितों की संख्या जहां सवा लाख हो चुकी है तो एक्टिव मामलों की संख्या 69,597 है। कोरोना की वजह से अब तक देश में कुल 3,720 लोगों की जान भी जा चुकी है।

WHO ने भारत के इन राज्यों में लॉकडाउन में छूट न देने की दी सलाह

देश में पिछले कुछ दिनों से अचानक लगातार कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कुछ राज्यों में लॉकडाउन में छूट न देकर सख्ती जारी रखने की जरूरी सलाह दी है। मिली जानकारी के मुताबिक देश के महाराष्ट्र,दिल्ली,गुजरात,तेलंगाना,​तमिलनाडू,बिहार आदि राज्यों में पिछले कुछ दिनों में संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ा है इसलिए लॉकडाउन पर सख्ती जारी रखने की बात कही गई है।

COMMENT