रिलेशन को खराब करती है चुप्पी, इस तरह पहल कर सुलझाएं मामला

Views : 1783  |  3 minutes read

शादी के बाद पति-पत्नी में अक्सर झगडे होकर बातचीत बंद हो जाती है। लंबे समय तक दोनों के बीच चुप्पी बने रहने से इस रिश्ते में दरार की नौबत आ जाती है। झगडे के बाद पुन: रिश्ते में प्यार लाने के लिए एक समझदार कपल को कुछ इस तरह पहल करनी चाहिए। जानिये, इस बारे में-

ज्यादा दिन तक न रखें चुप्पी

कई मामलों में देखा गया है कि किसी बात पर लडाई झगडा होने के बाद पति-पत्नी आपस में कोई भी बातचीत करना बिल्कुल बंद कर देते हैं और दोनों में अहम की भावना आने लग जाती है। इस स्थिति से बचना चाहिए और लंबे समय तक उदास,मनमुटाव की जगह रिश्ते को पुन: सामान्य करने की पूरी कोशिश करनी चाहिए।

आगे से करें मैसेज

किसी बात पर मतभेद या विवाद के बाद पति या पत्नी को चाहिए कि कोई भी आगे से पहल करते हुए प्रेमपूर्ण मैसेज भेजे जिससे नाराजगी दूर हो और रिश्ता सामान्य हो सके।

दें मिसकॉल

अगर आप की आगे से फोन कर बात करने की हिम्मत नहीं हो पा रही है तो बजाय कॉल करने के मिसकॉल देकर भी पहल कर सकते हैं। मिसकॉल देने से वापस में फोन आने की उम्मीद बढ जाती है और चुप्पी टूट सकती है।

बोलें सॉरी

अगर आप चाहते हैं कि कई दिनों से चल रहा झगडा तुरंत खत्म हो जाए तो दोनों में से किसी एक को सॉरी बोल देनी चाहिए। मैसेज,फोन या सॉरी कार्ड देकर गलतफहमियों को दूर किया जा सकता है और रिश्ते में पुन: प्यार,विश्वास हासिल किया जा सकता है।

Read More: शादी के बाद इन बातों का भी रखें खास ध्यान…रिश्ते में बना रहेगा ‘प्यार’

डेट पर जाएं

अगर आप चाहते हैं कि घर से बाहर जाकर कहीं बैठकर ही इस विवाद को शांत किया जाए तो आप अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाने का प्लान बना सकते हैं। पति या पत्नी को अचानक डेट के लिए जगह पर ले जाकर इस तरह का सरप्राइज भी दिया जा सकता है।

 

 

 

COMMENT