शादी के बाद इन बातों का भी रखें खास ध्यान…रिश्ते में बना रहेगा ‘प्यार’

Views : 750  |  3 minute read

प्यार जिंदगी का बड़ा ही खूबसूरत अहसास है। जीवन में प्यार का होना जिंदगी को एक अलग ही सूकुन देता है। खासकर शादीशुदा जिंदगी में प्यार बने रहना बेहद जरूरी है। वरना जिंदगी जीने का मजा फीका सा लगने लगता है। शादी के कुछ सालों बाद ही लोग अपनी मैरिड लाइफ से उब जाते हैं। ऐसे जोड़ो को अक्सर ये कहते सुना जाता है कि, ‘अब हमारी लाइफ पहले जैसी नहीं रही हमारे बीच रोमांस नहीं बचा’। ये सुनना भले ही एक आम बात है मगर शादीशुदा जिंदगी से बोरियत को दूर करना बेहद आसान है। यदि आप कुछ टिप्स को लाइफ में फॉलों करेंगे तो अपनी मैरिड लाइफ को प्यार से सराबोर पाएंगे। जी हां आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे साधारण से टिप्स जिन्हें ध्यान में रखते हुए आप अपनी शादीशुदा जिदंगी में प्यार को बरकरार रख पाएंगे।

इन तीन शब्दों से करें प्यार का इजहार

अपनी मैरिड लाइफ में प्यार को बनाए रखने के लिए तीन शब्दों को कभी ना भूलें I Love You. जी हां जब भी आपको मौका मिले इन तीन शब्दों के जरिये अपने प्यार का इजहार जरूर करें। ये ना सिर्फ आपके बीच नजदीकियां बनाए रखेगा बल्कि उम्र के हर पड़ाव में आपके बीच के प्यार को जवां रखेगा।

जादू की छप्पी

अपने पार्टनर को जादू की छप्पी देना कभी ना भूलें। यह बिगड़े मूड में उनके होंठों पर मुस्कान लाने का काम करती है। जादू की छप्पी देने से रिश्ते में प्यार तो बना रहेगा ही साथ ही आपका पार्टनर सिक्योर फील भी करेगा।

पसंद/नापसंद का रखें ख्याल

शादी के बाद यह जरुरी हो जाता है कि आप अपने पार्टनर की पसंद नापसंद का खास ध्यान रखे। रिश्ते में प्यार बनाए रखने के लिए कभी कभी आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराए। उनके साथ घर के कामों में हाथ बंटाए, उनकी पसंद को देखते हुए उनके लिए कुछ खास करे। कभी कभी उनकी पसंद का खाना बनाए और घर पर ही उन्हें प्यारा सा सरप्राइज दें। इससे दोनों के बीच की मोहब्बत और भी गहरी होगी।

जितना हो एक दुसरे को जरूर दें वक्त

शादी टूटने की एक बड़ी वजह एक दुसरे को समय नहीं दे पाना भी है। जी हां रिश्ता को बचाए रखने और उसे जवां रखने के लिए जरूरी है एक दुसरे के साथ समय बिताना। जितना ज्यादा हो अपने पार्टनर को समय दें। मौका मिलते ही उन्हें लॉन्ग ड्राइव, मूवी या फिर घूमाने लेकर जाएं। अपनी बिजी लाइफ में से सुबह या शाम का वक्त अपने पार्टनर और परिवार को दें। यकीन मानिये ऐसा करने से आपके रिश्ते में मिठास आएगी।

हंसी मजाक से जिदंगी को बनाए रंगीन

जिंदगी में गंभीर होना अच्छी बात है मगर एक हद तक। आप इतने भी गंभीर ना बने कि इसका असर आपके बाकी रिश्तों पर पड़े। इसलिए हंसी मजाक कर आप घर के माहौल को खुशनुमा बनाते रहें।

COMMENT