पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की इस पूर्व कप्तान ने लिया संन्यास

Views : 1649  |  3 minutes read
Sana-Mir-Pakistan

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां बंद है। इस खतरनाक वायरस ने ओलिंपिक समेत कई अन्य खेलों को भी प्रभावित किया है। दुनिया में कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान की महिला ​क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सना मीर ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 15 साल तक क्रिकेट खेलीं। अब संन्यास के साथ ही सना मीर के ​क्रिकेट कॅरियर पर भी विराम लग गया है।

Sana-Mir-Pakistan

करीब सवा दो सौ अंतरराष्ट्रीय मैच खेली सना

34 वर्षीय सना मीर ने पाकिस्तान के लिए 226 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वे वर्ष 2009 से 2017 तक पाक टीम की कप्तान भी रहीं। सना ने बतौर कप्तान 137 मैच खेले हैं। उन्होंने 120 वनडे मैचों में 151 विकेट चटकाए, जबकि 106 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 89 विकेट अपने नाम किए। सना मीर पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वालों में तीसरे नंबर पर आती हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में उनके नाम 1630 रन दर्ज़ हैं।

Sana-Mir-Cricketer

मुझे लगता है कि रिटायरमेंट का यह सही समय

एक बयान में सना मीर ने कहा, ‘पिछले कुछ महीनों में मुझे सोचने का मौका मिला। मुझे लगता है कि यह सही समय है। मैंने खेल और अपने देश को अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।’ उन्होंने कहा, ‘मैं तमाम सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों, मैदान स्टाफ और पीछे से सहयोग देने वाले सभी लोगों की शुक्रगुजार हूं। मैं अपने परिवार और उन सरपरस्तों को भी शुक्रिया कहना चाहती हूं जिन्होंने बिना शर्त मुझे अपना सहयोग दिया और पाकिस्तान की नुमाइंदगी करने का मेरा सपना पूरा किया।’

Read More: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को 47वें जन्मदिन पर मां से मिला ये गिफ्ट

COMMENT