कोरोना की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में देखने को मिलेंगे इस तरह काफी बदलाव

Views : 3373  |  3 minutes read

कोरोना वायरस व लॉकडाउन की वजह से हर क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है जिसमें फिल्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान हुआ है और रोज कई करोड़ों रुपये का नुकसान होने से इस इंडस्ट्री से जुडे लाखों लोग के जीवन पर आर्थिक संकट छाया हुआ है। माना जा रहा है कि इन सभी चीजों को देखते हुए भविष्य में इस सेक्टर में कई बडे बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

कई महीनों तक फिल्म,टीवी की शूटिंग शुरू होने की नहीं है संभावना

बताया जा रहा है महाराष्ट्र में जिस तरह से कोरोना का आतंक मचा हुआ है उसे देखते हुए पूरी आशंका जताई जा रही है कि अगले तीन चार महीनों तक फिल्म,टीवी की शूटिंग शुरू नहीं हो पाएगी। महाराष्ट्र में हालात पूरी तरह नियंत्रण में होने पर व राज्य सरकार की ओर से उचित दिशा निर्देश मिलने पर ही शूटिंग पुन: शुरू हो सकती है।

डायरेक्टर्स एसोसिएशन अध्यक्ष का आया ये बयान

इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन अध्यक्ष अशोक पंडित का एक बयान मीडिया में आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि इन हालातों को देखते हुए लग रहा है कि मुंबई में आगामी सितंबर या अक्टूबर से पहले शूटिंग शुरू होना मुश्किल है। उन्होंने यह भी कहा है कि शहर की सबसे पहले प्राथमिकता कोरोना को हराने की है।

Read More: डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने बुक कराए 8 होटल, मुंबई पुलिस ने कहा धन्यवाद

इन चीजों में भी होगा बदलाव

लॉकडाउन व कई दिनों से सिनेमाघर बंद होने की वजह से कई फिल्मों की रिलीज रूक गई है और आगे भी इस तरह हालात नहीं सुधरने पर रिलीज डेट में बहुत बडा बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके अलावा कोरोना से जंग जीतने के बाद भी कई महीनों तक दर्शकों का रूझान सिनेमाघरों की तरफ कम ही देखने को मिलेगा। इसके अलावा माना जा रहा है कि कोरोना माहौल का अनुभव लेकर अब फिल्म व टीवी इंडस्ट्री से जुडे लोग ज्यादातर अपना कार्य आनलाइन ही करने को प्राथमिकता देंगे और शूटिंग के दौरान भी पूरी साफ सफाई व सावधानियां बरती जाएंगी।

COMMENT