न्यूजीलैंड दौरे का हॉटस्टार पर नहीं होगा सीधा प्रसारण, इस ओटीटी ऐप पर देख सकेंगे मैच

Views : 703  |  3 minutes read
India-New-Zealand-Tour-Live

भारत में ओटीटी ऐप के बीच प्रतिस्पर्धा दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। अब लोग सिनेमाहॉल या टीवी के बजाय मोबाइल पर ही एंटरटेनमेंट के कंटेट का लुत्फ उठाना चाहते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम इस बार जब न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी तो उसके मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग डिज़्नी इंडिया के ऐप डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर प्रसारित नहीं होगी। ये मैच अमेजन के वीडियो ऐप प्राइम वीडियो पर दिखेंगे। प्राइम वीडियो ने न्यूजीलैंड में होने वाले मैचों को ओटीटी पर प्रसारित करने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से अधिकार खरीद लिए हैं।

Live-Cricket-Match

2025-26 तक मैच प्राइम वीडियो पर होंगे प्रसारित

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और ओटीटी ऐप अमेजन प्राइम वीडियो के बीच हुए सौदे के मुताबिक, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मौजूदा सत्र से लेकर 2025-26 तक सारे मैच प्राइम वीडियो पर ही प्रसारित होंगे। गौरतलब है कि भारत में सिनेमा और क्रिकेट ही सबसे ज्यादा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बिकता है। यह बात हॉटस्टार बहुत पहले ही समझ चुका था और लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम के लगभग सभी मैचों का प्रसारण ओटीटी पर करता आया है। हॉटस्टार क्रिकेट के अलावा दूसरे खेलों को भी ऐप पर प्रसारित करता है।

अमेजन प्राइम वीडियो ने मंगलवार को ऐलान किया कि उसने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के अगले पांच साल के सभी मैचों का सीधा प्रसारण करने के अधिकार खरीद लिए हैं। इस सौदे के तहत प्राइम वीडियो महिला और पुरुषों के सभी तरह के क्रिकेट मैच जैसे टी-20, टेस्ट और वनडे का प्रसारण कर सकेगा। आपको बता दें, वर्ष 2022 में भारतीय टीम भी न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली है। इस दौरे का प्रसारण भी प्राइम सीधे अपने प्लेटफॉर्म पर करेगा।

Read: पहले टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौट आएंगे विराट कोहली, रोहित की टीम में वापसी

हम यह सौदा करके बहुत खुश हैं: अमेजन प्राइम वीडियो

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ हुए सौदे को लेकर अमेजन प्राइम वीडियो के डायरेक्टर गौरव गांधी ने कहा, ‘हम अपने सामग्री संग्रह में क्रिकेट को जोड़कर बहुत रोमांचित महसूस कर रहे हैं। यह सौदा हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ किया है, क्योंकि उनकी टीम बहुत मजबूत, जुनूनी और सभी की पसंदीदा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट मैच भी किसी दुश्मनी से कम नहीं होते। हम यह सौदा करके बहुत खुश हैं।’ वहीं, बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘अमेजन प्राइम वीडियो के साथ भागीदारी करना न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी बात है।’

COMMENT