बीसीसीआई के साथ मिलकर आईपीएल खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स मार्केटिंग कोर्स कराएगी राजस्थान रॉयल्स

Views : 1001  |  3 minutes read
Rajasthan-Royals-and-BCCI

कोरोना वायरस महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का सीजन 2020 होगा या नहीं, इस पर अभी फैसला नहीं लिया जा सका है। लेकिन इसी बीच आईपीएल क्रिकेटरों के लिए एक अच्छी ख़बर आई है। दरअसल, पेशेवर क्रिकेटरों को संन्यास लेने के बाद किसी अन्य कार्य के लिए तैयार करने के प्रयास के तहत आईपीएल की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड यानी बीसीसीआई के साथ मिलकर आईपीएल से जुड़े सभी खिलाड़ियों के लिए स्पोर्ट्स मार्केटिंग कोर्स की पेशकश करेगा।

कोर्स से खिलाड़ियों को भविष्य में मिल सकता है फायदा

आपको जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) इस स्पोर्ट्स मार्केटिंग कोर्स में दिलचस्पी रखने वाले खिलाड़ियों की सूची साझा करेगा। कोर्स से आईपीएल खिलाड़ियों को भविष्य में फायदा मिल सकता है। सबसे पहले समूह के खिलाड़ियों से मिली प्रतिक्रिया के आधार एनसीए बीसीसीआई के जरिए राजस्थान रॉयल्स के साथ मिलकर आईपीएल के पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों के बड़े समूह के लिए यह कोर्स शुरू करेगा।

Read More: आईसीसी प्रेसीडेंट पद से शशांक मनोहर ने दिया इस्तीफा, ख्वाजा बने अंतरिम अध्यक्ष

जानकारी के अनुसार, यह स्पोर्ट्स मार्केटिंग कोर्स ऑस्ट्रेलिया की डीकिन यूनिवर्सिटी और डीकिन कंपनी के तहत सहयोगी प्रमाण-पत्र कार्यक्रम होगा, जिसके लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी उन खिलाड़ियों की सूची तैयार कर रहा है जो इस कोर्स में हिस्सा लेंगे। राजस्थान रॉयल्स के मुख्य संचालन अधिकारी जैक लुश मैकक्रम ने कहा, ‘हम वर्तमान और पूर्व आईपीएल खिलाड़ियों के लिए मानार्थ तौर पर ऑनलाइन स्पोर्ट्स मार्केटिंग कोर्स को लेकर बीसीसीआई के जरिए एनसीए के साथ काम करने को लेकर बेहद खुश हैं।’

COMMENT