टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, एमएस धोनी को मिली ये ख़ास जिम्मेदारी

Views : 830  |  3 minutes read
T20-WC-Team-India

ओमान और यूएई में अक्टूबर-नवंबर माह में खेले जाने वाले आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद) टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया। टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली संभालेंगे। जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम का मेंटॉर बनाया गया है। अनुभवी धोनी आईसीसी टूर्नामेंट जीताने के लिए भारतीय टीम को दुबई में राह दिखाने का काम करेंगे। आपको बता दें कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी आईपीएल के लिए यूएई में होंगे, जिसके बाद वो वहीं पर टीम इंडिया के साथ रहेंगे।

धोनी टीम के मेंटॉर बनने के लिए तैयार हो गए: जय शाह

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि उन्होंने यूएई में महेंद्र सिंह धोनी से टीम इंडिया का मेंटॉर बनने के लिए बात की थी और वो तैयार हो गए। मालूम हो कि टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान का सभी क्रिकेट प्रेमियों को लंबे समय से इंतजार था। गौरतलब है कि आईसीसी के इस टूर्नामेंट का आयोजन पहले भारतीय जमीन पर होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसका आयोजन यहां से बाहर ले जाया गया है। बीसीसीआई ही इस टी-20 विश्व कप का आयोजन व संचालन करेगी। इस टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर, 2021 के बीच होगा।

टी-20 विश्वकप के लिए घोषित टीम में शामिल हैं ये 15 खिलाड़ी

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर।

धवन, चहल और कुलदीप को नहीं मिली टीम में जगह

टी-20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया के स्टैंडबाय खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर का चयन किया गया है। वहीं, टी-20 विश्वकप के लिए घोषित की गई 15 सदस्यीय टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन, स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली।

Read Also: सौ से अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले भारत के दूसरे तेज गेंदबाज हैं इशांत शर्मा

COMMENT