आईपीएल में दो नई टीमों की एंट्री, बीसीसीआई को हुई इतने करोड़ की कमाई

Views : 661  |  3 minutes read
Lucknow and Ahmedabad-IPL-Team

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दो नई टीमें शामिल हो गई हैं। सोमवार को दुबई में दो नई टीमों के लिए लगी बोली में आरपी संजीव गोयनका ग्रुप ने लखनऊ की टीम को 7,090 करोड़ रुपए में खरीदा है। वहीं, सीवीसी कैपिटल ने 5200 करोड़ रुपए में अहमदाबाद टीम को खरीद लिया है। आपको बता दें कि बीसीसीआई को इन दोनों नई टीमों से 12 हजार करोड़ से ज्यादा की कमाई हुई है, जोकि उसकी उम्मीद से काफी अधिक माना जा रहा है। नए टीम की खरीद के लिए न्यूनतम बोली 2000 करोड़ रुपये रखी गई थी।

हम बेहद खुश हैं कि भारतीय क्रिकेट आगे बढ़ रहा: गांगुली

इंडियन प्रीमियर लीग में दो नई टीमों के जुड़ने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, ‘हम बेहद खुश हैं कि भारतीय क्रिकेट आगे बढ़ रहा है। वही हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हम भारतीय क्रिकेट को देखते हैं और यही हमारा काम है। भारतीय क्रिकेट जितना समृद्ध होगा, उतना ही अच्छा होगा।’

आईपीएल के अगले सत्र में खेलेंगी 10 टीमें

दो नई टीमों के लीग में शामिल होने के बाद अगले सीजन से आईपीएल में टीमों की संख्या आठ से बढ़कर 10 हो जाएगी। वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग में मैचों की संख्या भी 60 से बढ़कर अब 74 हो जाएगी। खिलाड़ियों के लिहाज से बात करें तो दो टीमें बढ़ने से कम से कम 45 से 50 नए खिलाड़ियों को आईपीएल में एंट्री मिलेगी। इनमें करीब 30 से 35 युवा भारतीय खिलाड़ी होंगे, जिन्हें इस विश्व प्रसिद्ध लीग में खेलने और प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

बीस से ज्यादा बिजनेस हाउस ने दिखाई बोली में रुचि

इंडियन प्रीमियर लीग में दो नई टीमों को खरीदने के लिए कुल 22 बिजनेस हाउस ने दिलचस्पी दिखाई थी। टीमों के लिए बोली लगाने वालों में अडाणी ग्रुप, टोरेंट फार्मा, अरबिंदो फार्मा, आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप, हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया ग्रुप, मैचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेजर फैमिली, पूर्व मंत्री नवीन जिंदल की जिंदल स्टील, रॉनी स्क्रूवाला और तीन प्राइवेट इक्विटी से जुड़े लोग शामिल थे। हालां​कि, बोली लगाने वालों में से गोयनका ग्रुप और सीवीवी कैपिटल अंत में टीम खरीदने में कामयाब रहे।

इंडिया पर जीत के बाद जश्न मना रहे पाकिस्तानियों ने की फायरिंग, इतने लोगों को लगी गोली

COMMENT