10वीं पास छात्रों के लिए 706 पदों पर निकली भर्ती, 6 नवंबर तक करें आवेदन

2 Minute read

दिल्ली में फायर ऑपरेटर (Fire Operator) के 706 पदों पर दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर केवल पुरुष अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। यह उन युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। इसके लिए आवेदक को 10वीं पास होना चाहिए और उसके पास हैवी ड्यूटी वाहन चलाने का लाइसेंस होना चाहिए। अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन 6 नवंबर तक कर सकता है। आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से हो गई है।

विज्ञप्ति के बारे में अधिक पढ़ने के लिए विभाग की वेबसाइट पर जाए — dsssb.delhi.gov.in

भर्ती विज्ञापन देखें— पीडीएफ

पदों की संख्या, शैक्षिक योग्यता और उम्र सीमा

फायर ऑपरेटर के पदों की कुल संख्या— 706

शैक्षिक योग्यताएं

फायर ऑपरेटर के पदों के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण या समकक्ष होना चाहिए। आवेदक के पास भारी वाहन चलाने के लिए वैध लाइसेंस होना चाहिए।

प्रधान अग्निशमन अधिकारी द्वारा निर्धारित शारीरिक दक्षता परीक्षण, ड्राइविंग परीक्षण और लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए।

नोट: – पद पर नियुक्ति के लिए चयनित उम्मीदवार को प्रधान अग्निशमन अधिकारी द्वारा निर्धारित 6 महीने के सेवा पूर्व प्रशिक्षण से गुजरना होगा और निर्धारित परीक्षा पास करनी होगी। यदि उम्मीदवारों का कार्य और आचरण संतोषजनक नहीं पाया गया तो प्रशिक्षण समाप्त कर दिया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान निर्धारित राशि का केवल भुगतान किया जाएगा।

वेतनमान: – 5200-20200 + ग्रेड वेतन Rs.2000 / –

आयु सीमा: – अधिकतम 27 वर्ष, आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु छूट दी गई है। जिसके लिए विज्ञापन पढ़ें।

आवेदन शुल्क — 100 रुपए

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

यूं करें आवेदन

योग्य अभ्यर्थी दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in और www.dsssbonline.nic.in पर जाकर आवेदन कर करें।

Read More- बिजली विभाग में लाइनमैन के 3500 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, 25 अक्टूबर से पहले करें आवेदन

 

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.