बिजली विभाग में लाइनमैन के 3500 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, 25 अक्टूबर से पहले करें आवेदन

2 Minute read

जिन छात्रों ने इलेक्ट्रीशियन और वायरमैन ट्रेड में आईटीआई और लाइनमैन ट्रेड में अप्रेंटिसशिप कर चुके हैं उनके लिए पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) ने बम्पर भर्ती निकाली हैं। पीएसपीसीएल ने करीब 4000 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं, जिसमें से 3500 पद तो केवल सहायक लाइनमैन (Assistant Lineman) के हैं, बाकी इंजीनियर के हैं। पीएसपीसीएल ने भर्ती प्रक्रिया की अधिसूचना जारी कर दी है। योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से अपना आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर

अभ्यर्थी पीएसपीसीएल द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार दिए दिशा—निर्देशों का पालन करते हुए आवेदन करें। आवेदन शुरू होने की तिथि 04 अक्टूबर और अंतिम तारीख 25 अक्टूबर, 2019 है। वहीं आवेदन शुल्क जमा करवाने की तारीख 31 अक्टूबर, 2019 रख गई है।

पदों की संख्या, योग्यता और आयु सीमा

पद का नाम व संख्या: सहायक लाइनमैन, 3500 पद

उम्र सीमा:

सहायक लाइनमैन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष है।

आरक्षित वर्ग को छूट के लिए विज्ञापन देखें।

शैक्षणिक योग्यता:

सहायक लाइनमैन के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक उत्तीर्ण हो। साथ ही उसने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से वायरमैन/ इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में आईटीआई और लाइनमैन के ट्रेड में अप्रेंटिसशिप और इलेक्ट्रिकल/वायरमैन ट्रेड में अनुभव हो।

आवेदन करने के लिए निम्न स्टेप्स को फोलो करें—

सबसे पहले इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करें।

वेबसाइट पर जाने के लिए क्लिक करें— PSPCL

भर्ती का विज्ञापन पढ़ने के लिए क्लिक करें— https://www.pspcl.in/wp-content/uploads/2019/10/Detailed-Advt.-for-the-post-ALM-CRA-295-19.pdf

विज्ञापन को सही पढ़ें और दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए आवेदन करें।

चयन प्रक्रिया

सहायक लाइनमैन के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.