कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है उचित स्वच्छता

Views : 560  |  5 min read

भारत भी दुनिया के उन देशों में शामिल हो गया है जो कोराना वायरस से संक्रमित है। हालांकि देश में अभी तक 115 मामले सामने आए हैं। देश भर में कोरोना वायरस के डर के बीच, केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो ने सोमवार को बयान दिया कि घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्वच्छता महत्वपूर्ण है।

सुप्रियो ने कहा कि, सरकार पूरी कोशिश कर रही है लेकिन स्वच्छता बनाए रखने की जिम्मेदारी भी महत्वपूर्ण है।  “जब आप कोरोनोवायरस के लक्षण देखते हैं तो केवल अस्पताल जाते हैं, अन्यथा नहीं। सरकार इसे रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है, ”मंत्री ने कहा कि उन्होंने जनता से स्वच्छता बनाए रखने और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि, “घरेलू मदद में अधिक सावधानी बरतनी चाहिए और अपनी सेवाएं देने वाले लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्होंने अपने घरों में काम शुरू करने से पहले अपने हाथ धोए या नहीं।” स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि रविवार रात तक, भारत भर में COVID-19 मामलों की कुल संख्या 110 थी, जिनमें विदेशी नागरिक भी शामिल थे। देश में अब तक दो मौतें हो चुकी हैं, जिनमें एक कर्नाटक में और दूसरी दिल्ली में हुई है।

COMMENT