‘फोन पे’ यूजर्स को हुई काफी परेशानी, पेटीएम ने इस ट्वीट से उड़ाया मजाक !

Views : 673  |  3 minutes read

वित्तीय संकट के बाद यस बैंक पर लगी पांबदियों से डिजिटल पेमेंट सर्विस कंपनी फोन पे के यूजर्स को भी कई घंटों तक बहुत परेशानियों का सामना करना पडा है। इधर पेटीएम ने एक ट्विट कर फोन पे की अचानक हुई परेशानियों का मजाक सा उडाया है।

कई घंटों तक रूकी फोन पे की सर्विस

आपको बता दें कि डिजिटल पेमेंट सर्विस कंपनी फोन पे ने यस बैंक को अपना बैंकिंग पार्टनर बनाया था। जैसे ही यस बैंक पर ​पांबदी लगी उसके तुरंत बाद ही इस एप की सर्विस कई घंटों तक रूक गई जिससे लेन देन भी रूक गया और उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पडा था।

इन कंपनियों ने भी ‘फोन पे’ को अपने सिस्टम से हटाया

जैसे ही यस बैंक व फोन पे पर संकट आया वैसे ही तुरंत स्विगी, मेक माय ट्रिप,फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों ने फोन पे को अपने सिस्टम से बाहर कर दिया। इधर जिन लोगों का पैसा भुगतान करने के लिए फोन पे के वॉलेट में था वह भी फंसा रहा। अचानक फोन पे सर्विस रूकने से ​लोगों के डिजिटल पेमेंट और काम रूक गए जिससे भारी परेशानी का सामना करना पडा।

पेटीएम ने ट्वीट कर उड़ाया मजाक

फोन पे की सर्विस बंद होने पर दूसरी डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने इस मौके को नहीं छोडा और एक ट्वीट कर मजाक सा उडाया है। ट्वीट में पेटीएम ने फोन पे को टैग कर कहा कि ‘पेटीएम बैंक के यूपीआई प्लेटफॉर्म पर आपका स्वागत है और यह आपके बिजनेस संभालने के लिए बहुत है।’ इस पर फोन पे ने जबाव देकर कहा कि ‘फॉर्म तो टेंपररी है मगर क्लास परमानेंट है।’ इस मामले में यूजर्स का कहना है कि पेटीएम ने फोन पे का मजाक उड़ाने की कोशिश की है।

Read More: पेटीएम की बीमा बिजनेस में एंट्री, जीवन,स्वास्थ्य व ऑटो बीमा होंगे

फोन पे सीईओ ने भी किया था ट्वीट

इधर फोन पे सर्विस कई घंटों तक बाधित रहने पर कंपनी के सीईओ समीर निगम को भी ट्वीट करना पडा। इसमें निगम ने लिखा था कि ‘कंपनी के बैंकिंग पार्टनर यस बैंक पर पाबंदी की वजह से एप की सेवाएं बाधित हो गई हैं जिसके लिए हमे खेद है मगर सर्विस जल्दी ही शुरू हो जाएंगी।’

 

 

COMMENT