गोवा पहुंचने वाले यात्रियों को अनिवार्य कोरोना जांच के लिए बतौर शुल्क देने होंगे 2000 रुपए

Views : 2773  |  3 minutes read
CORONA-Virus-Test-GOA

देश में पिछले करीब दो माह से लागू लॉकडाउन के बाद भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले ​हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। देशी और विदेशी पर्यटकों के लिए सबसे पसंदीदा जगहों में से एक गोवा में भी अब कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी बीच राज्य कार्यकारी समिति (एसईसी) ने राज्य में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति से कोरोना वायरस की जांच के लिए बतौर शुल्क दो हजार रुपए लेने का फैसला किया है। राज्य के मुख्य सचिव परिमल राय के नेतृत्व वाली यह समिति राज्य में कोविड-19 प्रबंधन और राहत कार्यों की देखरेख के लिए जिम्मेदार है। समिति ने आयोजित की गई एक बैठक के दौरान राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति का जायजा लिया।

गोवा में हर यात्री को अनिवार्य जांच से गुजरना होगा

देश में कोरोना वायरस मामलों के शुरुआती दिनों में गोवा की स्थिति अन्य राज्यों के मुकाबले में अच्छी थी, लेकिन बाद में यहां भी कोविड-19 के मरीज सामने आने लगे। ताज़ा जानकारी के अनुसार, गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 16 हो गई है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि हाल ही में बाहर से आने वाले यात्रियों में पाए गए संक्रमण के मामलों के बाद गोवा आने वाले हर व्यक्ति की जांच की व्यवस्था जारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि एसईसी ने जांच पर होने वाले खर्च के लिए लोगों से शुल्क लेने के मुद्दे पर चर्चा की। विचार-विमर्श के बाद एसईसी ने रेलवे और अन्य अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दे दी है। इसके अलावा राज्य के अंतर-राज्य आवागमन प्रकोष्ठ को भी निर्देश दिया गया है कि गोवा पहुंचने वाले हर यात्री को अनिवार्य जांच से गुजरना ही होगा। कोरोना टेस्ट के लिए प्रति व्यक्ति 2000 रुपए का शुल्क लिया जाएगा।

Read More: दिल्ली जेल में संक्रमित कैदी के संपर्क में आने से 15 कैदी और एक स्टाफ को हुआ कोरोना

इन लोगों से नहीं वसूला जाएगा कोई शुल्क

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत या ड्यूटी पर तैनात सरकारी कर्मचारियों जैसे किसी अन्य छूट वाली श्रेणी के तहत आने वाले लोगों को कोरोना टेस्ट के लिए कोई भुगतान नहीं करना होगा। सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के निदेशक ने कहा कि 29 अप्रैल से अब तक 17,085 लोग राज्य से बाहर गए हैं, जबकि 2129 लोग अन्य राज्यों या विदेश से गोवा आए हैं।

COMMENT