आर्थिक पैकेज से खुश नहीं शेयर मार्केट, बीएसई सेंसेक्स 972 अंक तक टूटा

Views : 1111  |  3 minutes read

पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से की गई प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में विभिन्न घोषणाओं का देश के शेयर बाजार पर कुछ असर नहीं हुआ है और सोमवार को पहले दिन बाजार खुलते ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स करीब 972 अंकों की गिरावट के साथ 30,125 पर पहुंच गया।

लाल निशान में दिख रहे बाजार

सोमवार को दोनों बाजार लाल निशान में दिखाई दे रहे हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज सेंसेक्स जहां लगभग 972 अंकों की गिरावट के साथ 30,125 पर पहुंच गया है तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी खुलने के बाद 8,894.78 तक पहुंच गया।

Read More: आर्थिक पैकेज पर राहुल गांधी बोले- लोगों को कर्ज नहीं, खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर करें

शेयर बाजार में गिरावट के ये माने जा रहे कारण

भारतीय शेयर मार्केट में गिरावट के प्रमुख कारण केंद्र सरकार की घोषणाओं का बाजार पर पूरी तरह असर नहीं होना और 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ने को माना जा रहा है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कई सारी सुधार घोषणाएं की गई थी लेकिन इसके वावजूद भी शेयर मार्केट को यह राहत पैकेज रास नहीं आया है।

Read More: ट्रंप ने भारत को वेंटिलेटर देने का किया ऐलान, पीएम मोदी को बताया अपना दोस्त

शुरुआती कारोबार में 24 शेयर लाल निशान पर

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को शुरूआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स के 24 शेयर लालन निशान पर आक्र 6 शेयर हरे निशान पर ट्रेंड करते हुए नजर आए। गौरतलब है कि शुक्रवार को भी शेयर बाजार में उत्साह नहीं देखा गया था।

COMMENT